बॉलीवुडमनोरंजन

20 साल के बाद इतनी बदल गई ‘मेला’ की स्टार कास्ट, 2 कलाकार हैं गुमनाम

हमारी सभी पुरानी हिंदी फिल्में बहुत ही ज्यादा सुपरहिट रही हैं। और उनके कलाकार अब तक भी चर्चा में है। इसमें से एक फिल्म है ‘मेला’ जो कि साल 2000 में रिलीज हुई थी,। इस फिल्म में आमिर खान और ट्विंकल खन्ना मुख्य भूमिका में थे। आज फिल्म को रिलीज हुए दो दशक पूरे हो गए है। ऐसे में मेला फिल्म की स्टारकास्ट पूरी तरह से बदल गई है। कुछ अभी बॉलीवुड में पैर जमाए हुए है तो कुछ बॉलीवुड वाली लाइमलाइट की दुनिया से साधा जीवन जी रहे हैं।

आमिर खान

इस फिल्म में बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने किशन प्यारे का किरदार निभाया था जिसे रूपा नाम की लड़की से प्यार हो जाता है। आमिर खान के इस किरदार को दशक उन्हें बेहद पसंद किया था। फिलहाल की बात करें तो आज 20 साल बाद भी आमिर खान फिल्मी दुनिया में एक्टिव है और वह जल्द ही फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगे।

ट्विंकल खन्ना

मेला फिल्म में बॉलीवुड की खूबसूरत और जानी-मानी अदाकारा ट्विंकल खन्ना ने रूपा नाम की लड़की का किरदार निभाया था और दर्शकों को अपनी खूबसूरती और अदाकारी से दीवाना बनाया था। मेला फिल्म में काम करने के बाद ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के साथ शादी रचा ली थी और शादी के बाद ट्विंकल खन्ना ने अपने एक्टिंग करियर को भी अलविदा कह दिया था और वही फिल्मों से दूर होने के बाद ट्विंकल खन्ना अपना पूरा समय अपने परिवार के साथ बिताती हैं और वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव पाई जाती है।

फैजल

इस फिल्म में आमिर के भाई और ट्रक ड्राइवर फैजल ने शंकर की भूमिका निभाई थी। फिल्मी दुनिया में फैजल को ज्यादा सफलता नहीं मिली। इसी वजह से वह गुमनामी में जिंदगी जी रहे हैं।

टीनू वर्मा

फिल्म में गुज्जर सिंह नाम के विलेन की भूमिका निभाने वाले टीनू वर्मा एक्टिंग इंडस्ट्री से गायब है। 2013 में उनका नाम काफी चर्चा में रहा था जब उनके ऊपर उनके भाई पर धारदार तलवार से वार करने का आरोप लगा।

अयूब खान

इस फिल्म में रूपा के भाई का किरदार निभाने वाले अयूब खान कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button