विशेष

मां को हुआ प्यार तो बच्चों ने मिलकर धूमधाम से कराई दूसरी शादी, अब पूरा हुआ परिवार

प्यार और शादी करने की कोई उम्र नहीं होती है। अब वहां जमाना गया जब माता-पिता और परिवार के अन्य बड़े सदस्य रिश्ते जोड़ते थे लेकिन यह कलयुग है। यहां घर के बड़े नहीं बल्कि छोटे भी रिश्ते जोड़ने में अहम भूमिका निभाते हैं। हम आपको आज एक ऐसे ही अनोखे मामले के बारे में बता रहे हैं जो महाराष्ट्र से सामने आया है। यहां दो बच्चों ने बड़े ही धूमधाम से अपनी मां की शादी करवाई।

कई सालों तक घरेलू हिंसा झेली

यह बात दिसंबर 2021 की है, जब एक बेटी ने अपनी मां की मेहंदी की फोटो शेयर की। बस फिर क्या था तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई और यह मामला सुर्ख़ियों में छा गया। हुमंस ऑफ़ बॉम्बे ने इस रियल स्टोरी को अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी शेयर किया है।

दरअसल, जयपुर की रहने वाली सोनी सोमानी की शादी 17 साल पहले हुई थी। सोनी के 2 बच्चे श्रेया और समीर हुए। बच्चों के सामने पिता अक्सर ही उनकी मां को पीटता रहता था। इस रिश्ते में उन्होंने काफी ज्यादा घरेलू हिंसा झेली और फिर एक दिन पति से अलग होने का फ़ैसला कर ही लिया।

नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई भी की

बच्चों को पढ़ाने-लिखाने के लिए सोनी ने एक कॉल सेंटर में नौकरी की। इस दौरान सोनी ने पढ़ाई भी शुरू कर दी। जब उनकी बेटी 12वीं में थी, तो उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की।

Soni Somani

इसके बाद उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की। बाद में उन्हें प्रोडक्ट मैनेजर की जॉब मिली और मां-बच्चों की जिंदगी काफी बदल सी गई। उसी कॉल सेंटर में सोनी को एक साथी से प्यार हो गया। दोनों कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने लगे। फिर एक दिन सोनी ने अपने इस रिलेशनशिप की जानकारी बच्चों को दी। दोनों बच्चे ये सुनकर काफी खुश हुए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Soni Somani (@soni_somani)

अब पूरा हुआ परिवार

Soni Somani

पिछले साल दिसंबर में दोनों ने माँ की शादी बड़े ही धूमधाम से करायी। सोनी की बेटी श्रेया ने बताया कि जब उनकी मां के फेरे हो रहे थे, तो उन्हें काफी रोना आ रहा था। तब उनकी मां ने मजाकिया अंदाज में कहा कि इसे यहां से ले जाओ, नहीं तो मैं भी रो दूंगी। और मेरा मेकअप खराब हो जाएगा। अब सोनी के पास अपना पूरा परिवार है। और सभी एकसाथ रहकर काफी खुश भी हैं।

Related Articles

Back to top button