बॉलीवुड

‘शोले’ के सेट पर हेमा मालिनी संग यह काम करने के लिए लाइटमैन को रिश्वत दिया करते थे धर्मेंद्र

हेमा मालिनी बीते दौर की कामयाब अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। फिल्मों के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं। हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी आज भी लोगों की सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। इनके रोमांस के किस्से काफी मशहूर हैं। धर्मेंद्र हेमा के साथ रोमांस करने के लिए कई नए-नए तरीके अपनाते थे। वह हेमा संग रोमांटिक पल बिताने के लिए रिश्वत तक देते थे।

वैसे तो हेमा और धर्मेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी लव स्टोरी की शुरुआत फिल्म शोले के सेट से हुई। शोले के सेट से हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र की लव स्टोरी का एक बहुत ही मशहूर किस्सा है। धर्मेंद्र, हेमा को बहुत पसंद करते थे और इसलिए वह उनके आस-पास रहना चाहते थे।

hema malini

फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र लाइटमैन को गलतियां करने के लिए पैसे दिया करते थे-ताकि जब वीरू और बसंती की सीन फिल्माया जाए तो लाइट मैन गलती कर दे और सीन बिगड़ जाए, जिसकी वजह से सीन को दोबारा रिटेक करना पड़े। इसका कारण था हेमा के साथ और ज्यादा समय बिताना।

hema malini

हेमा के लिए धर्मेंद्र से शादी करना इतना आसान नहीं था क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा थे। उनकी बीवी ने धर्मेंद्र को तलाक देने से इंकार कर दिया। इसके बाद धर्मेंद्र ने शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया। 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी दोनों ने अपने नाम बदल लिए। धर्मेन्द्र का नाम बदलकर दिलावर खान हो गया और हेमा का नाम था आयशा बी और इसके बाद दोनों ने कर ली शादी। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां एशा और अहाना देओल हैं।

Related Articles

Back to top button