बॉलीवुड

1 बेटी और 3 बेटों के पिता हैं मिथुन, लेकिन बच्चों ने कभी नहीं कहा ‘पापा’, जानें कैसा है रिश्ता?

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भला कौन नहीं जानता। मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और आज भी लोग उनकी एक्टिंग के कायल है। यूँ तो काफी लंबे समय से मिथुन सुनहरे पर्दे पर नजर नहीं आए लेकिन आज भी उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। मिथुन चक्रवर्ती अपने मददगार व्यवहार के लिए भी मशहूर है। ज्यादातर फैंस मिथुन को ‘मिथुन दा’ कहकर संबोधित करते हैं।

mithun

बता दें, फिल्मों में काम करने के दौरान मिथुन का अफेयर अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ काफी सुर्ख़ियों में रहा। हालाँकि इन दोनों कभी भी अपने रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की। ऐसा कहा जाता है कि दोनों ने बिना बताए शादी कर ली थी जो करीब तीन साल तक चली थी। लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जानता है

। इसके बाद मिथुन ने मशहूर अभिनेत्री योगिता बाली से शादी रचाई। मिथुन दा चार बच्चों के पिता है लेकिन उनका कोई भी बच्चा उन्हें पापा कहकर नहीं बुलाता। इस बात का खुलासा खुद मिथुन चक्रवर्ती ने किया।

mithun

दरअसल, साल 2019 में मिथुन चक्रवर्ती टीवी के सबसे पॉपुलर डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांस चैप्टर-3’ में गेस्ट बनकर पहुंचे थे तो उन्होंने यहां पर अपने निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए थे। डांस के दौरान शो के कंटेस्टेंट ने बताया कि वह अपने पापा से बहुत प्यार करता है और इसलिए वह अपने पापा को पापा नहीं बल्कि ब्रो कहकर बुलाता है।

कंटेस्टेंट के मुंह इस तरह की बातें सुनकर मिथुन चक्रवर्ती ने भी अपनी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया जिसे सुनकर वहां बैठा हर कोई दंग रह गया था। इस दौरान मिथुन दा ने खुलासा किया कि उनके बच्चे उन्हें कभी भी पापा नहीं कहते हैं।

mithun

मिथुन दा ने इसके पीछे की कहानी को शेयर करते हुए कहा कि,- “मैं 3 बेटों और 1 बेटी का पिता हूं लेकिन मेरा कोई भी बच्चा मुझे पापा कहकर नहीं बुलाता है बल्कि चारों मिथुन कहते हैं।”

उन्होंने बताया कि, जब बड़े बेटे मिमोह का जन्म हुआ तो वह 4 वर्ष कुछ बोल नहीं पाता था। सिर्फ कुछ ही अक्षरों को बोलता था, एक दिन हमने उसे मिथुन बोलने को कहा तो उसने बोल दिया। ये बात उन्होंने मिमोह के डॉक्टर को बताई तो उन्होंने कहा कि ये बहुत अच्छा है और मिमोह को मिथुन बोलने के लिए मोटिवेट करें। डॉक्टर की बात को मानते मिथुन ने उसे मिथुन ही बोलने दिया, लेकिन बाद में उसके भाई-बहनों ने भी यही बोलना शुरू कर दिया।”

mithun

इस दौरान मिथुन ने कहा कि, भले ही उनके बच्चें उन्हें पापा नहीं कहते हैं लेकिन वह अपने बच्चों के साथ दोस्तों के जैसे रहते हैं। बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत साल 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से की थी।

मिथुन पहली ही फिल्म से दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे और उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट ऐक्टर का नैशनल अवॉर्ड भी मिला था।

mithun

इसके बाद मिथुन दा ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया जिनमें ‘भ्रष्टाचार’, ‘घर एक मंदिर’, ‘वतन के रखवाले’, ‘हमसे बढ़कर कौन’, ‘वारदात’, ‘अविनाश’, ‘जाल’, ‘डिस्को डांसर’, ‘चरणों की सौगंध’, ‘हमसे है जमाना’, ‘बॉक्सर’, ‘बाजी’, ‘कसम पैदा करने वाले की’, ‘प्यार झुकता नहीं’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में शामिल है।

Related Articles

Back to top button