मनोरंजन

कपिल शर्मा ने बर्बाद किया इन 9 कॉमेडियन का करियर, अब जी रहे हैं गुमनामी की जिंदगी

एक वो दौर था जब कॉमेडियन सुनील पॉल से लेकर राजू श्रीवास्तव दर्शकों को अपनी लाजवाब कॉमेडी से हंसाया करते थे। इन कॉमेडियन का नाम एक दौर में सबसे पहले लिया जाता था। लेकिन आज समय बदल चुका है। अब कॉमेडी के नाम पर सबसे कपिल शर्मा का नाम लिया जाता है।

the kapil sharma show

इसके बाद भारती सिंह, कृष्णा अभिषेक और किकू शारदा जैसे कॉमेडियन का नाम जेहन में आता है। जब से कपिल शर्मा की कॉमेडी शुरू है तभी से कुछ कलाकार कॉमेडी की दुनिया में दिखना ही बंद हो गए। इतना ही नहीं बल्कि धीरे-धीरे अब फैंस भी इन्हें भूलने लगे हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कॉमेडी दुनिया के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में जो एक समय पर दर्शकों के चेहते थे लेकिन आज इनकी चमक काफी फीकी पड़ गई है और कुछ तो कॉमेडी की दुनिया से दूरी बनाकर गुमनामी की जिंदगी जीने लगे हैं। आइए जानते हैं कौन है ये कॉमेडियन?

राजू श्रीवास्तव

raju shrivastav

बता दें, राजू श्रीवास्तव ने शानदार कॉमेडी के साथ-साथ कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। राजू श्रीवास्तव ने अपने करियर में ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ जैसे शो में अपनी कॉमेडी का हुनर दिखाया था।

लेकिन अब राजू श्रीवास्तव कम ही कॉमेडी करते नजर आते हैं। रिपोर्ट की मानें तो इन दिनों राजू श्रीवास्तव ने ऑनलाइन कोर्स शुरू किया है जिसके माध्यम से वह नए लोगों को कॉमेडी सिखा रहे हैं। उन्होंने लंबे समय से किसी भी शो में काम नहीं किया।

सुनील ग्रोवर

sunil grover

कपिल शर्मा शो में ही ‘गुत्थी’, ‘रिंकू’ और ‘मशहूर डॉक्टर गुलाटी’ जैसे किरदारों से लोगों को हंसाने वाले सुनील ग्रोवर भी काफी लंबे समय से दर्शकों के बीच नहीं आए। बता दें, सुनील ग्रोवर ने अपने करियर में कई फिल्मों और वेब सीरीज में भी काम किया है लेकिन उन्हें कॉमेडी की दुनिया में ज्यादा पहचाना जाता है।

गौरतलब है कि, सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के बीच लड़ाई हुई थी जो काफी सुर्खियों में रही थी। इसके बाद से ही सुनील ग्रोवर ने कभी कपिल शर्मा के साथ काम नहीं किया। पिछले दिनों से सुनील ग्रोवर किसी शो में भी नजर नहीं आए हैं।

गोपी भल्ला

gopi bhalla

गोपी भल्ला भी अपनी शानदार कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने साल 2006 में शुरू हुए कॉमेडी शो ‘एफआईआर’ में हेड कांस्टेबल का किरदार निभाया था और कई सालों तक इन्होंने दर्शकों को हंसाया। लेकिन अब ये किसी शो में नजर नहीं आते हैं। इन्होंने लगभग कॉमेडी की दुनिया से दूरी बना ली है।

वीआईपी

vijay

बता दें, वी आई पी का पूरा नाम विजय ईश्वर लाल पंवार है। इन्होंने अपने करियर में काफी लंबे समय तक दर्शकों को हंसाया लेकिन अब यह कॉमेडी दुनिया से गायब होते नजर आ रहे हैं। बहुत कम लोग हैं जो वीआईपी को पहचानते हैं। इन्होंने ‘कॉमेडी सर्कस’ में कॉमेडी की थी।

परेश

comedian paresh

परेश ने टीवी के अलावा बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा वह अपनी सुपरहिट कॉमेडी के लिए भी मशहूर है। एक समय पर द कपिल शर्मा शो में भी परेश ने काम किया था, लेकिन अब वह किसी शो से नहीं जुड़े हैं और काफी लंबे समय से गायब है।

राजीव ठाकुर

comedian rajiv thakur

राजीव ठाकुर भी एक समय पर अपनी बेहतरीन कॉमेडी के जरिए लोगों के दिलों पर राज किया करते थे। इन्होंने भी कपिल शर्मा के शो में काम किया है। लेकिन काफी लंबे समय से यह पर्दे से दूर है और गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं।

राजीव निगम

comedian rajiv nigam

राजीव निगम को सबसे पहले ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज-2 में देखा गया था और लोग उन्हें काफी पसंद किया करते थे। लेकिन बीते कुछ सालों से यह कॉमेडी की दुनिया से दूर है और अब आलम यह है कि फैंस भी इन्हें भूलने लगे हैं। रिपोर्ट की माने तो राजीव निगम इन दिनों यूट्यूब चैनल पर कॉमेडी वीडियो शेयर करते रहते हैं।

सुनील पॉल

comedian

सुनील पॉल कॉमेडी की दुनिया के मशहूर सितारा थे। ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के जरिए अपनी पहचान बनाने वाले सुनील पॉल ने काफी लंबे समय तक दर्शकों के बीच जगह बनाई। लेकिन फिर कपिल शर्मा शो आने के बाद इन सितारों का नाम फीका पड़ गया।

एहसान कुरेशी

comedian rajiv nigam

एहसान कुरैशी भी शानदार कॉमेडियन में से एक है। उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी। इतना ही नहीं बल्कि वह इस शो के सेकंड रनरअप भी रहे थे। लेकिन वह बीते कुछ सालों से कॉमेडी की दुनिया से दूर है।

Related Articles

Back to top button