बॉलीवुड

इस फिल्म के बाद टूट गई थी रेखा-अमिताभ की जोड़ी, बिग बी ने रेखा संग काम करने से कर दिया मना

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री रेखा को हर कोई अच्छी तरह से जानता है। इन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में की हैं जिनके माध्यम से उन्होंने कम समय में बहुत नाम तथा शोहरत कमाई है। रेखा अपने करियर की शुरुआत से आज तक उतनी ही खूबसूरत लगती हैं। यह दिखने में जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही खूबसूरती से यह फिल्मों में काम भी करती हैं।

रेखा की अदाओं के लाखों लोग दीवाने हैं। इनकी मुस्कुराहट पर लोग मरते हैं परंतु इस मुस्कुराहट के पीछे बहुत दर्द छुपा है। जी हां, रेखा ने अपने जीवन में बहुत सी कठिन परिस्थितियों का सामना किया है परंतु हर परिस्थिति का यह मजबूती से सामना करती रहीं। रेखा अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही हैं।

एक समय ऐसा था जब बी-टाउन की सबसे हॉट स्क्रीन जोड़ियों में से एक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी थी, जो लोगों के दिलों पर राज करती थी। इन दोनों की प्रेम कहानी हर किसी की जुबां पर हुआ करती थी। इनकी प्रेम कहानी की वजह से कई बार विवाद भी सामने आए।

रेखा ने कई बार अमिताभ बच्चन से अपने प्यार का इजहार करने का सोचा लेकिन उसके बाद फिर उन्होंने चुप्पी साध ली। फिलहाल, में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन से शादी कर खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं परंतु रेखा की जिंदगी आज भी तन्हाइयों में कट रही है। आज भी रेखा अमिताभ बच्चन को भुलाने में नाकामयाब रही हैं।

भले ही रेखा और अमिताभ बच्चन आज एक एक दूसरे से अलग हो गए हैं परंतु जुदा होकर भी जुदा नहीं है और जुड़कर भी साथ नहीं रहे। कभी एक दूसरे के प्यार में यह दोनों पूरी तरह से पागल थे। रेखा और अमिताभ बच्चन ने अपने परिवार के खातिर दूरियां बना ली थी और आज तक इन दोनों के बीच दूरियां कायम हैं।

अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं परंतु आज भी रेखा अकेली ही हैं। अमिताभ बच्चन और रेखा ने वैसे तो 10 फिल्मों में साथ में काम किया है परंतु फिल्म “सिलसिला” के बाद यह जोड़ी कभी भी एक साथ स्क्रीन पर नजर नहीं आई।

अमिताभ बच्चन और रेखा से जुड़े हुए ना जाने कितने किस्से सिनेमा के गलियारों में गूंजते रहते हैं। उन्हीं में से एक किस्सा “मुकद्दर का सिकंदर” फिल्म से जुड़ा हुआ है। ऐसा बताया जाता है कि इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन ने रेखा के साथ काम करने से खुद ही इंकार कर दिया था और जब यह बात रेखा को मालूम हुई तो वह कभी काफी हैरत में पड़ गई थीं।

अमिताभ बच्चन से रेखा ने पूछा था सवाल

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने इस पर बात की थी। उन्होंने बताया था कि अमिताभ बच्चन ने उनके साथ काम करने से हर निर्माता को मना कर दिया था और यह बात रेखा को उन्होंने खुद नहीं बताई थी। हालांकि बाकी लोगों से रेखा को यह पता चल चुका था। जब रेखा ने इस विषय में अमिताभ बच्चन से सवाल किया तो उन्होंने चुप्पी साध ली थी और इस बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया था।

बस क्या था, इसके बाद यह हिट जोड़ी हमेशा हमेशा के लिए जुदा हो गई परंतु ना जाने किस प्रकार “सिलसिला” फिल्म में अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन फिर एक साथ दिखे और इस लव ट्राएंगल के चर्चे जो रियल लाइफ में हो रहे थे, वही रील लाइफ में भी जब लोगों ने देखा तो कई तरह की बातें होने लग गईं।

दो अनजाने में पहली बार साथ काम करते आए थे नजर

फिल्म “दो अनजाने” में रेखा और अमिताभ बच्चन पहली बार काम करते हुए दिखे थे। उस समय के दौरान अमिताभ बच्चन बड़े स्टार बन चुके थे। वहीं हिंदी सिनेमा में रेखा ने कदम ही रखा था। लेकिन रेखा ने साउथ इंडस्ट्री में काफी काम किया हुआ था। इस फिल्म से रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी हिट हो गई और निर्देशक भी इन दोनों को साथ में साइन करने लग गए थे। अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी 9 फिल्मों में साथ नजर आई।

Related Articles

Back to top button