मनोरंजन

‘मौत से भी ज्यादा दर्दनाक होता है तलाक’, पत्नी से अलग होने के बाद छलका नितीश भारद्वाज का दर्द

टीवी दुनिया के सबसे लोकप्रिय धारावाहिक ‘महाभारत’ में श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले अभिनेता नीतिश भारद्वाज घर-घर में अपनी एक खास पहचान रखते हैं। नितीश भारद्वाज ने भगवान श्री कृष्ण का किरदार इस कदर निभाया था कि आज भी लोग उन्हें इस किरदार के लिए याद करते हैं।

इतना ही नहीं बल्कि एक समय पर असल जिंदगी में भी नीतीश भारद्वाज को कई लोग श्री कृष्ण मानने लगे थे और कई जगहों पर उनकी पूजा भी होने लगी थी। बात दें, नितीश भारद्वाज ने अपने करियर में टीवी सीरियल्स के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा वह मराठी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके हैं।

nitish bhardwaj

एक्टिंग की दुनिया में सफलता पाने के बाद नितीश भारद्वाज ने स्मिता से शादी रचाई थी। उनकी पत्नी पेशे से आईएएस ऑफिसर है। नितीश भारद्वाज और स्मिता की ट्विन बेटियां हैं। बता दें, करीब 12 साल एक साथ रहने के बाद साल 2019 में इन दोनों का रिश्ता टूट गया।

इससे पहले इनके रिश्ते के टूटने की खबर सामने आई थी। लेकिन फिर साल 2019 में दोनों एक दूसरे को तलाक देकर अलग अलग हो गए थे। हाल ही में जब नितीश भारद्वाज से उनके तलाक को लेकर पूछा तो उन्होंने कई तरह की बातें की।

nitish bhardwaj

इंटरव्यू के दौरान नीतीश भारद्वाज ने अपने रिश्ते को लेकर कहा कि, “हां, मैंने फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए सितंबर 2019 में फाइल किया था। मैं उन गहराइयों में नहीं जाना चाहता कि किस वजह से हम दोनों अलग हुए। इस समय मामला कोर्ट में है। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि तलाक, मौत से भी ज्यादा दर्दनाक होता है, खासकर तब जब आप एक खालीपन के साथ रह रहे होते हैं।”

बता दें, नितीश भारद्वाज इससे पहले साल 1991 में मोनिशा पाटिल से शादी रचा चुके थे। मोनिशा पाटिल और नितीश भारद्वाज का एक बेटा और एक बेटी है। लेकिन साल 2005 में इनका तलाक हो गया था। इसके बाद ही नितीश ने स्मिता से शादी रचाई थी।

nitish bhardwaj

शादी के रिश्ते को लेकर नीतीश ने कहा कि, “मैं इस इंस्टीट्यूशन में भरोसा रखता हूं, लेकिन मैं इस मामले में खुशकिस्मत नहीं रहा हूं। सच बताऊं तो शादी टूटने के कई कारण हो सकते हैं। कई बार आप अपने साथी के एटीट्यूड से कॉम्प्रोमाइज नहीं कर पाते हैं तो कभी कम्पैशन की कमी रह जाती है। कभी ईगो आड़े आ जाता है तो कभी आपकी सोच नहीं मिलती है। जब भी रिश्ता टूटता है तो उसमें बच्चे सफर करते हैं। बच्चों पर इन चीजों का बुरा असर पड़ता है और उसके जिम्मेदार पैरेंट्स ही होते हैं।”

nitish bhardwaj

इसके बाद जब नितीश से ये सवाल किया गया कि, क्या अभी भी बेटियों से बातचीत होती है? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि, “मैं इस पर कुछ भी नहीं बोलना चाहूंगा कि मुझे उनसे बातचीत करने या मिलने की आजादी है अभी है या नहीं। हालांकि, रिश्ते के टूटने की बात को लेकर जब स्मिता को कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया।”

बता दें, नितीश भारद्वाज ने जब महाभारत में श्रीकृष्ण का किरदार निभाया था तब उनकी उम्र महज 23 साल थी। इस सीरियल के माध्यम से नितीश भारद्वाज रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे और उन्हें एक्टिंग की दुनिया में बड़ी सफलता हासिल हुई थी। आज भी नितीश भारद्वाज को फैंस श्री कृष्ण के नाम से जानते हैं।

nitish bhardwaj

बता दें, नितीश भारद्वाज ने बॉलीवुड फिल्म ‘त्रिशंगिनी’ में काम किया था। लेकिन उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया। हालाँकि उन्हें जो पहचान महाभारत सीरियल में श्री कृष्ण के किरदार से मिली वह किसी और से नहीं मिल पाई।

Related Articles

Back to top button