मनोरंजन

पिता प्रोड्यूसर, भाई इंजीनियर तो चाचा साउथ के सुपरस्टार, ऐसा है ‘बाहुबली’ फेम प्रभास का परिवार

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ के जरिए मशहूर हुए अभिनेता प्रभास को भला कौन नहीं जानता। ‘बाहुबली’ ने प्रभास को ऐसी पहचान दिलाई की लोग उन्हें ‘बाहुबली’ के नाम से भी जानते हैं।

हालांकि बाहुबली से पहले भी प्रभास कई फिल्मों में नजर आ चुके थे लेकिन उन्हें इस फिल्म के माध्यम से इंडस्ट्री में बड़ा स्टारडम हासिल हुआ और अब उनके पास फिल्मों की भी भरमार है। बता दें, इन दिनों प्रभास अपनी फिल्म ‘राधेश्याम’ को लेकर सुर्खियों में है। यह फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है।

prabhas family

वहीं फैंस भी प्रभास की इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं क्योंकि काफी लंबे समय से फैंस प्रभास की इस फिल्म का इंतजार कर रहे थे। प्रभास के साथ इस फिल्म में मशहूर अभिनेत्री पूजा हेगडे मुख्य किरदार में नजर आ रही है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं प्रभास के परिवार के बारे में। दरअसल, प्रभास एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी निजी जिंदगी के बारे में फैंस कम ही जानते हैं। ऐसे में जब भी मौका मिलता है तो फैंस उनके बारे में अधिक से अधिक जानने की कोशिश करते हैं। इसीलिए हम आपको बताएंगे एक्टर की फैमिली के सदस्यों के बारे में…

 प्रभास के माता-पिता 
बता दें, प्रभास के पिता सूर्यनारायण राजू एक प्रोड्यूसर है। वहीं उनकी मां शिवकुमारी हाउसवाइफ है। प्रभास के पिता ने अपने करियर में ‘धर्माधिकारी’, ‘बिल्ला’, ‘मधुरा स्वप्नम’ और ‘अमर दीपम’ जैसी कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। प्रभास का पूरा नाम प्रभास राजू उप्पलापति है। हालांकि इंडस्ट्री में वह प्रभास के नाम से मशहूर है। प्रभास तीन भाई बहन हैं जिनमें से वो सबसे छोटे हैं। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई भीमावरम के डीएनआर स्कूल से पूरी की। जबकि उन्होंने हैदराबाद के श्रीचैतन्य कॉलेज से बी टेक की पढाई की। पढ़ाई के बीच ही उन्होंने अभिनेता बनने का फैसला कर लिया था।

prabhas family

प्रभास के भाई-बहन
उनकी बड़ी बहन का नाम प्रगति है जिनकी शादी हो चुकी है और उनके बड़े भाई का नाम प्रमोद है जो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। रिपोर्ट की मानें तो प्रभास के बड़े भाई गोवा में काम करते हैं। कहा जाता है कि प्रभास खुद अपने बड़े भाई को एक्टर बनना देखना चाहते हैं, लेकिन उनके भाई को फिल्मी दुनिया से कोई दिलचस्पी नहीं है।

prabhas family

प्रभास के चाचा
बता दें, प्रभास के चाचा जी भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। इतना ही नहीं बल्कि प्रभास के चाचा कृष्णम राजू उप्पलापति मशहूर अभिनेता होने के साथ-साथ एक मशहूर प्रड्यूसर भी है जिन्होंने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर भी दिखाया तो कई फिल्में उन्होंने प्रोड्यूस भी की।

prabhas family

दिलचस्प बात यह है कि कृष्णम राजू को साउथ इंडस्ट्री में ‘रिबेल स्टार’ के नाम से पहचाना जाता है। इसके अलावा वह राजनीति में भी अपनी खास पहचान रखते हैं। रिपोर्ट की मानें तो कृष्णम राजू अटल बिहारी वाजपेई की तीसरी सरकार में साल 2000 से साल 2001 तक विदेश राज्यमंत्री के पद पर रहे।

prabhas family

वहीं प्रभास ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘ईश्वर’ से की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ‘योगी’, ‘एक निरंजन’, ‘चक्रम’, ‘राघवेंद्र’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्हें फिल्म ‘बाहुबली द बिगिनिंग’ में काम करने का मौका मिला जिसके जरिए वह बड़े सुपरस्टार बने। अब देखना है ये कि, फिल्म ‘राधेश्याम’ बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर पाती है या नहीं?

Related Articles

Back to top button