बॉलीवुड

शाहरुख़ के साथ काम करने वाली इन 6 अभिनेत्रियों का हुआ निधन, कोई बनीं मां तो कोई बनीं थी प्रेमिका

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है। शाहरुख खान ने बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और हर अभिनेत्री के साथ शाहरुख खान की जोड़ी काफी पसंद की जाती है। इसलिए शाहरुख खान को बॉलीवुड का ‘रोमांस किंग’ भी कहा जाता है।

वहीं अभिनेत्री काजल के साथ तो उनकी जोड़ी काफी पॉपुलर है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में जो शाहरुख खान के साथ काम कर चुकी है लेकिन अब वे इस दुनिया में नहीं है। ये वो अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने कभी शाहरुख खान की प्रेमिका का किरदार निभाया तो कोई मां बनकर दर्शकों के दिलों पर छा गई। आइए जानते हैं शाहरुख खान के साथ काम करने वाली अभिनेत्री के बारे में जो अब इस दुनिया में नहीं रही।

दिव्या भारती

shahrukh khan
बता दें, दिव्या भारती के साथ ही शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने दिव्या के साथ अपनी पहली फिल्म ‘दिल आशना है’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन शाहरुख और दिव्या की जोड़ी को पसंद किया गया।

इसके बाद शाहरुख खान और दिव्या भारती ने फिल्म ‘दीवाना’ में काम किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। बता दें, इस फिल्म के बाद शाहरुख खान और दिव्या कभी एक साथ नजर नहीं आए क्योंकि 22 साल की उम्र में ही दिव्या भारती इस दुनिया को अलविदा कह गई। 5 अप्रैल 1993 को अपने घर की बालकनी से गिरने से दिव्या की मौत हो गई थी।

श्रीदेवी

shahrukh khan
बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। इन्हीं में शाहरुख खान का नाम भी शामिल है। शाहरुख खान और श्रीदेवी ने पहली बार फिल्म ‘आर्मी’ में एक साथ काम किया था। हालांकि शाहरुख खान इस फिल्म में गेस्ट की भूमिका में थे।

इसके बाद फिल्म ‘जीरो’ मूवी शाहरुख खान और श्रीदेवी एक साथ नजर आए थे। इसमें श्रीदेवी का एक छोटा सा किरदार था। बता दें कि इस फिल्म की रिलीज से पहले ही 24 फरवरी साल 2018 को श्रीदेवी दुनिया को अलविदा कह गई। आज भी उनकी मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई।

सुधा शिवपुरी

shahrukh khan
टीवी के कई पॉपुलर सीरियल में नजर आ चुकी अभिनेत्री सुधा शिवपुरी ने भी शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘माया मेमसाब’ में काम किया। बता दें, सुधा शिवपुरी टीवी के पॉपुलर शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के लिए मशहूर है। साल 2015 में सुधा शिवपुरी का निधन हो गया।

रसिका जोशी

shahrukh khan
बता दें, शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म रही ‘बिल्लू बार्बर’ और ‘स्वदेश’ जैसी फिल्मों में रसिका जोशी ने अहम भूमिका निभाई थी। दोनों ही फिल्मों के जरिए रसिका जोशी अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही। बता दें, 7 जुलाई साल 2011 को रसिका इस दुनिया से चली गई।

जोहरा सहगल

shahrukh khan
बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा जोहरा सहगल ने कई फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया। वहीं शाहरुख खान की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘दिल से’, ‘कहो ना प्यार है’ में उन्होंने शाहरुख खान की दादी का किरदार निभाया। बता दें, जोहरा सहगल साल 2014 को इस दुनिया को अलविदा कह गई।

रीमा लागू

shahrukh khan
बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में मां के किरदार से अपनी अमिट छाप छोड़ने वाली अभिनेत्री रीमा लागू को भला कौन नहीं जानता। प्यारी सी मुस्कान और शानदार एक्टिंग के जरिए दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाली रीमा लागू ने शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘यस बॉस’, ‘कल हो ना हो’ और ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। लेकिन साल 2017 में रीमा लागू का निधन हो गया।

Related Articles

Back to top button