मनोरंजन

पार्टी में पहुंचीं मौसमी को धर्मेंद्र ने कर दिया था बाहर, सालों बाद एक्ट्रेस ने बयां की सच्चाई

अपनी प्यारी सी मुस्कुराहट और शानदार अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने कई फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने करियर में लगभग हर बड़े अभिनेता के साथ काम किया जिनमें जितेंद्र, संजीव कुमार, शशि कपूर, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, ऋषि कपूर और धर्मेंद्र जैसे दिग्गज अभिनेता शामिल है।

26 अप्रैल 1948 को कोलकाता में जन्मी मौसमी चटर्जी ने कई फिल्मों में भाभी के किरदार से एक अमिट छाप छोड़ी है। मौसमी चटर्जी को भाभी के किरदार में सबसे ज्यादा पसंद किया गया। बता दें, मौसमी चटर्जी केवल 10th क्लास में थी तभी उनकी शादी हो गई थी और शादी होने के बाद ही मौसमी चटर्जी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम कमाया था।

Moushumi Chatterjee

बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौसमी चटर्जी के कई दोस्त हैं। इन्हीं में से एक अभिनेता धर्मेंद्र भी शामिल है। लेकिन कहा जाता है कि कभी सुपरस्टार धर्मेंद्र ने मौसमी को देखते ही उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया था। भरी महफिल में धर्मेंद्र ने मौसमी चटर्जी को ‘गेट आउट’ कह दिया था। इस बात का खुलासा खुद मौसमी चटर्जी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया।

Moushumi Chatterjee

बता दें, मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है लेकिन बंगाली फिल्म के डायरेक्टर तरुण मजूमदार ने उनका नाम मौसमी कर दिया जिसके बाद वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौसमी के नाम से मशहूर हुई। मौसमी चटर्जी ने महज 16 साल की उम्र में ही अपनी एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी।

Moushumi Chatterjee

उन्होंने पहली बार हिंदी फिल्म ‘अनुराग’ में काम किया था जो साल 1972 में रिलीज हुई थी। इससे पहले वह मशहूर बांग्ला सिंगर और प्रोड्यूसर हेमंत कुमार मुखोपाध्याय के बेटे जयंत मुखर्जी से शादी कर चुकी थी। बता दें, हेमंत कुमार और धर्मेंद्र काफी अच्छे दोस्त हैं।

Moushumi Chatterjee

इसी को लेकर मौसमी चटर्जी ने एक किस्सा साझा करते हुए कहा कि, “मेरे ससुर जी और धरम जी दोस्त थे, वह जब भी मुझे कहीं किसी पार्टी में अकेला देखते तो पूछते, तुम अकेली क्यों खड़ी हो, पति कहां हैं तुम्हारे? उनके साथ जाकर खड़ी हो।”

आगे मौसमी ने बताया कि, “मेरे पति एक बार किसी काम से बाहर गए हुए थे। मैं अपनी एक दोस्त के साथ किसी फिल्म के मुहुर्त पर गई थी जो एक बार में था। वो जगह कुछ अच्छी भी नहीं थी। वहां मैंने धर्म जी और उनके भाई को आते देखा। उन्होंने जैसे ही मुझे देखा, वो मेरे पास आए और कहने लगे कि तुम यहां क्या कर रही हो। अपनी दोस्त की ओर इशारा करते हुए मैंने कहा, उसके साथ आई हूं। फिर उन्होंने मुझे कुछ देर घूरा और तुरंत अपने भाई को मुझे कार लेकर घर छोड़ने के लिए कहा।”

Moushumi Chatterjee

इसके अलावा मौसमी ने कहा कि, “धरम जी ने मुझसे कहा, यहां से अभी जाओ, गेट आउट। ये सब देखकर पता चलता है कि फिल्म इंडस्ट्री कितनी अच्छी है जिसके लोग भी फूलों की तरह बहुत कोमल हैं।”

बता दें, धर्मेंद्र और मौसमी चटर्जी ने फिल्म ‘शहजादे’ और ‘मेरा कर्म मेरा धर्म’ में एक साथ काम किया था। दोनों की ही एक्टिंग को काफी सराहा गया। इसके अलावा मौसमी चटर्जी ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘बेनाम’ में काम किया। इसके बाद वह सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘हमशक्ल’ में नजर आई। फिर साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘अंगूर’ में उन्होंने शानदार किरदार निभाया और उन्हें सफलता हासिल हुई। इसके बाद मौसमी चटर्जी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में की जिसमें उन्होंने मां, भाभी और प्रेमिका का किरदार निभाया।

Related Articles

Back to top button