बॉलीवुडमनोरंजन

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली कैटरीना कभी नहीं गई स्कूल, जानिये कितनी पढ़ी है बिक्की की घरवाली

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी को एक महीने से ज्यादा हो गया है लेकिन अब भी ये कपल किसी न किसी कारणों से चर्चाओं में बना हुआ है। आपने सुना और पढ़ा ही होगा कि कैटरीना कैफ अपने पति विक्की कौशल से कही अधिक कमाती हैं औऱ साथ ही उनके पास कही अधिक नेट वर्थ है। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि कैटरीना विक्की से बेहद कम पढ़ी लिखी हैं।

कैटरीना कैफ का बचपन करीब 18 देशों में बीता है। बचपन में लगातार ट्रैवलिंग करने के कारण कैटरीना स्कूल नहीं जा पाईं। कैटरीना सिर्फ होम ट्यूशन और अपनी मां से ही पढ़ा करती थीं। कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के तौर पर अपना करियर शुरू किया था। इस वजह से भी उन्होंने अपना स्कूल भी छोड़ दिया था।

कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। कैटरीना ने मॉडलिंग में करियर बनाया और फिर वह भारत आ गईं। यहां उन्होंने बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाया और उन्हें सफलता हासिल हो गई। सक्सेस की सीढ़ी चढ़ने के बाद कैटरीना आज बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेज में से एक हैं।

katrina kaif with her sisters

एक इंटरव्यू के दौरान खुद कैटरीना ने बताया कि मुंबई शिफ्ट होने से पहले वो लंदन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी लेकिन उनका मन उसमें नहीं लगा।इस वक्त कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं।उनकी तीन बड़ी बहनें, तीन छोटी बहनें हैं और एक बड़ा भाई भी है।

वहीं विक्की कौशल की पढ़ाई की बात करें तो एक्टर ने साल 2009 में राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी, मुंबई से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पढ़ाई की है। विक्की कौशल की पैदाइश मुंबई में हुई थी औऱ वहीं उनका बचपन भी गुजरा। विक्की कौशल ने पढ़ाई के बाद फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्शन निर्देशक और स्टंट कोऑर्डिनेटर के रूप में भी काम किया है। आज दोनों इंडस्ट्री के सबसे सक्सेसफुल कपल्स में से एक हैं।

katrina and vicky

Related Articles

Back to top button