बॉलीवुड

बेहद हसीन है ‘शोले’ के ‘सांभा’ की बेटियां, बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कमा चुकी है नाम

हिंदी सिनेमा में ऐसे कई अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों के बीच जगह बनाई है। अपने हर किरदार से लोगों का दिल जीतने वाले कलाकारों में से एक बॉलीवुड इंडस्ट्री का मशहूर किरदार ‘सांभा’ भी है। जी हां… हम उसी सांभा की बात कर रहे हैं जिन्होंने फिल्म ‘शोले’ में इस किरदार को निभाया था।

सुपरस्टार धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार और हेमा मालिनी जैसे कई कलाकारों के बीच अपनी छाप छोड़ने वाले अभिनेता मैक मोहन ने सांबा का किरदार निभाया था। इस किरदार के माध्यम से मैक मोहन को एक्टिंग की दुनिया में बड़ी पहचान मिली थी।

mac mohan

70 के दशक में सांभा के किरदार से मशहूर हुए मैक मोहन ने इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं मैक मोहन की बेटियों के बारे में। बता दें, मैक मोहन की बेटियों ने ना सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई बल्कि वह हॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी कलाकार हैं और उन्होंने अपने करियर में कई अवार्ड हासिल किए हैं। आइए विस्तार में जानते हैं मैक मोहन की बेटियों के बारे में…

mac mohan

बता दें, मैक मोहन तीन बच्चों के पिता है जिनमें दो बेटियां और एक बेटा है। मैक मोहन ने साल 1986 में मिनी मक्कीनी के साथ शादी रचाई थी। मैक मोहन की पहली बेटी का नाम मंजरी है जबकि उनकी दूसरी बेटी का नाम विनती है। रिपोर्ट की माने तो मंजरी एक फिल्म निर्माता है और वह एक शानदार लेखिका भी है।

mac mohan

बता दें, मंजरी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया और हॉलीवुड में भी वह अपना जौहर दिखा चुकी है। मंजरी ने ‘डंर्किक’, ‘द डार्क नाइट राइसेस’, ‘वंडर वुमन’ और ‘मिशन इम्पॉसिबल’ जैसी फिल्मों में असिस्टेंट प्रोड्यूसर के तौर पर काम किया है।

mac mohan daughter

इसके अलावा मंजरी ने प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘सात खून माफ’ और रणबीर कपूर की फिल्म ‘वेक अप सिड’ में निर्देशक के रूप में भी काम किया है।

mac mohan daughter

mac mohan

वहीं बात करें विनती के बारे में तो उन्होंने हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘स्केटर गर्ल’ को प्रोड्यूस किया है। खास बात यह है कि इस फिल्म की कहानी को दोनों बहनों ने मिलकर तैयार किया है। विनती प्रोड्यूसर होने के साथ साथ एक्ट्रेस भी है।

उन्होंने साल 2010 में आई शाहरुख खान की फिल्म ‘माई नेम इज खान’, ‘स्केट बस्ती’ में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने डिज्नी के लिए भी फिल्म लिखी है। विनती सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर लोगों का ध्यान खींचती है। विनती सहायक निर्देशक होने के साथ-साथ प्रोडक्शन डिजाइनर भी है।

mac mohan daughter
बात करें मैक मोहन के बारे में तो वह 10 मई साल 2010 को इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। दरअसल, मैक मोहन काफी लंबे समय से कैंसर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे जिसके बाद उन्होंने 72 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। मैक मोहन ने साल 1964 में रिलीज हुई फिल्म ‘हकीकत’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। 46 साल के करियर में उन्होंने करीब 175 फिल्मों में काम किया।

mac mohan daughter

Related Articles

Back to top button