अजब ग़जब

आसमान से एलियंस ने चमकाई तेज रौशनी! 3 घंटे लोगों ने देखा नजारा

एलियंस को लेकर आए दिन नए-नए दावे किए जाते हैं। कोई इन्हें असलियत मानता है तो कोई सिर्फ कोरी कल्पना। दुनियाभर के वैज्ञानिक भी कभी एलियंस दिखने का दावा करते हैं तो कभी UFO। सोशल मीडिया पर भी आए दिन एलियंस और यूएफओ से जुड़ी तस्वीरें और वीडियोज भी समय-समय वायरल होते रहते हैं। हाल ही में कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई है, जिन्हें देखने के बाद कर कोई हैरान रह गया।

ये तस्वीरें तुर्की के गुमशाने प्रांत में कैमरे में कैद की गई। तस्वीरों को जिगना गुमुस्कायाक स्की सेंटर ने समुद्र से करीब 21 सौ मीटर की ऊंचाई पर कैद किया। यहां दिन के उजाले में भी आसमान से आती हुई तेज रोशनी नजर आई। करीब तीन घंटे तक ये रोशनी जमीन पर आसमान से आती रही जिसे देखकर वहां के लोग हैरान रह गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि, उन्होंने कभी भी ऐसी रोशनी आजतक नहीं देखी थी।

इस मामले को लेकर स्की सेंटर के स्पोक्सपर्सन अब्दुल्लाह एरोग्लू ने कहा कि, अभी तक उसने कई तरह की चीजें देखी थी, लेकिन ये ऐसा कुछ आज तक नहीं देखा। ना सिर्फ स्की सेंटर वालों ने, बल्कि इस एरिया में रहने वालों ने भी ये नजारा खुली आंखों से देखा। कई लोग इसे एलियंस द्वारा दिखाई गई लाइट कह रहे हैं तो कई लोगों ने इसकी तुलना वर्टिकल रेनबो से की। कई लोगों ने इसकी तस्वीर अपने मोबाइल में भी कैद की।

ऐसा नजारा आजतक सिर्फ फिल्मों में ही देखने को मिला है। हालांकि, इस रोशनी को लेकर कई साइंटिस्ट्स में कहा कि, ये कुछ और नहीं बल्कि क्रेपस्कुलर रेज़ है। रोशनी की ये तेज धार आसमान से बादलों के एक जगह से नीचे पहुंचती है। अब यह भी सवाल खड़ हो रहा है कि क्या सच में एलियंस हैं? क्योंकि कई बार लोगों ने एलियन और यूएफओ को देखने का दावा किया है, लेकिन इसको लेकर किसी के पास कोई सबूत नहीं है।

Related Articles

Back to top button