समाचार

पति घर में अकेला छोड़कर चला गया तो परेशान हो नई दुल्हन ने लगा ली फांसी, वीडियो से पता लगा सच

पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने वाली नव-विवाहिताओं की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती है। ऐसी ही एक खबर अब दिल्ली से सुनने को मिली है। जहां 27 वर्षीय युवती ने पति के द्वारा रोज रोज मिलने वाली दहेज की उलाहना और घर छोड़ने की आदत से परेशान होकर फांसी (married woman commits suicide) लगी ली है।

दरअसल, मामला दिल्ली के गोविंदपुरी थाने का है। जहां के हिमगिरी अपार्टमेंट में रहने वाले अनुपम गुप्ता की शादी अलीगढ़ की रहने वाली युवती आरती से इसी साल 30 जनवरी 2022 को हुई थी। लेकिन शादी के बाद से आरती अपने पति के व्यवहार से परेशान रहने लगी थी। बताया जा रहा है कि आरती का पति उससे दहेज की मांग के साथ ही अक्सर मार-पीट करता था। ऐसे में 25 सितंबर के दिन आरती ने परेशान हो फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मौत से पहले वीडियो बनाकर आरती ने बयां किया था अपना दर्द

गौरतलब है कि आरती ने आत्महत्या से पहले अपना एक वीडियो बनाकर उसे अपने मायके के लोगों को भेजा था। ऐसे में इस वीडियो को पुलिस ने साक्ष्य मान और मृतक युवती के पिता के बयान को ध्यान में रखते हुए केस दर्ज कर आरोपी पति अनुपम को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं गोविंदपुरी थाना पुलिस ने आरती के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है।

बात करें उस वीडियो की जिसे आरती ने मरने से पहले अपने घरवालों को भेजा था। उसमें वो बुरी तरह रोती-बिलखती नजर आ रही है। वीडियो में आरती कहती हुई नजर आ रही हैं.. ‘मेरी जिंदगी सच में खत्म सी हो गई, ये आदमी मुझे घर में अकेला छोड़कर चला गया है और ये लोग दहेज के लिए मुझे बहुत बुरी तरह से मारपीट रहे हैं, ये अनुपम ही मेरी जिंदगी बर्बाद करने का जिम्मेदार है, मैं इसकी वजह से मर रही हूं.. मुझे बहुत मारा-पीटा है, मुझे घर में अकेला छोड़कर चला गया’।

मौत से एक रोज पहले आरती गोविंदपुरी थाने में पहुंची थी

बताया जा रहा है कि आरती मौत से एक रोज पहले 24 सितंबर की देर रात गोविंदपुरी थाने में पहुंची थी। वहां उसने महिला कॉन्स्टेबल से बताया था कि उसका पति उसे घर में अकेला छोड़कर चला गया और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया है। ऐसे में आरती ने उस महिला कॉन्स्टेबल से अपने पति को ढूंढने के लिए मदद मांगी थी। पर जब महिला कॉन्स्टेबल ने आरती से लिखित में शिकायत देने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। इसके बाद उस महिला कॉन्स्टेबल ने आरती को उसके घर छोड़ा और कोई समस्या होने पर उसे सम्पर्क करने की बात कही।

वीडियो देख परिजनों ने ससुराल में फोन लगाया तो नहीं उठी कॉल

वहीं आरती गुप्ता के परिजनों का कहना है कि जब उन्होनें आरती की वीडियो देख उसके ससुराल वालों को फोन किया तो किसी ने उनका फोन नहीं उठाया। ऐसे में जब तक आरती के मायके पक्ष के लोग उसके ससुराल पक्ष के लोगों से संपर्क कर पाते तब तक आरती आत्महत्या कर चुकी (married woman commits suicide) थी। ऐसे में आरती के मायके के लोगों को इस घटना में ससुराल पक्ष की साजिश की आशंका जताई है।

Related Articles

Back to top button