विशेष

एक नहीं बल्कि दो बार शादी कर चुके हैं मलाइका और अरबाज, फिर भी नहीं निभा पाए रिश्ता

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान भले ही आज जुदा हो गए हों लेकिन एक दौर था जब ये दोनों एक दूसरे के प्यार की गिरफ्त में थे। भले ही मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान का रिश्ता अब कागज के दो पन्नों पर सिमट के रह गया हो, लेकिन कभी यह कपल बॉलिवुड के सबसे इंस्पिरेशनल कपल्स में से एक हुआ करता था। इनकी जोड़ी बॉलीवुड की सबसे मशहूर जोड़ियों में से एक थी।

मलाइका और अरबाज की मुलाकात 1993 में एक कॉफी एड शूट के दौरान हुई थी। इस दौरान दोनों की दोस्त हुई। मलाइका और अरबाज आए दिन मिलते रहते थे और इसी बीच उन्हें प्यार हो गया। 5 साल डेट करने के बाद फिर 12 दिसम्बर 1998 को दोनों ने शादी कर ली। लेकिन आपको ये बात शायद ही पता हो कि इस कपल ने एक बार नहीं दो-दो बार शादी की और वो भी एक ही दिन में।

जी हां… हुआ कुछ यूं कि मलाइका क्रिश्चियन फैमिली से थीं जबकि अरबाज एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते थे। ऐसे में दोनों ने अपने-अपने धर्म के अनुसार शादी की। पहले इस कपल ने चर्चा में जाकर शादी की और फिर मुस्लिम रीति रिवाजों से दोनों की शादी हुई। शादी के कुछ साल बाद दोनों के घर खुशखबरी आई। अरबाज और मलाइका बेटे अरहान के माता-पिता बने।

दो बार शादी करने के बाद भी ये कपल अपना रिश्ता जीवनभर नहीं निभा सका। 2015 के बाद इनके रिश्ते में प्यार की जगह तल्खियों ने ले ली। अरबाज खान का नाम विवादों में छाने लगा और मलाइका-अरबाज के बीच संबंध खराब होने लगे। फिर आख़िरकार साल 2017 में दोनों का तलाक हो गया। उनका बेटा अरहान मलाइका के पास रहता है।

Related Articles

Back to top button