बॉलीवुड

जब तलाक लेने के सालों बाद हुई सैफ-अमृता की मुलाकात तो हुआ कुछ ऐसा,13 साल साथ निभाया था साथ

बॉलीवुड इंडस्ट्री के नवाब यानी अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह बॉलीवुड की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक हैं। 80 के दशक में अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री अमृता सिंह ने उस समय संघर्ष कर रहे अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी। उस दौरान इन दोनों ने अपनी शादी को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इन दोनों ने परिवार के खिलाफ जाकर एक-दूजे का हाथ थामा था और साथ जीने मरने की कसमें खाई थीं।

लेकिन जब साथ रहने की बारी आई तो रिश्तो में इतनी कड़वाहट आ गई कि दोनों ने अलग होने का निर्णय ले लिया। सैफ अली खान और अमृता सिंह आज भले ही एक साथ नहीं हैं परंतु इन दोनों से जुड़े हुए किस्से हमेशा ही सुनने को मिलते रहते हैं। इन दोनों के तलाक को करीब 17 साल बीत चुके हैं परंतु आज भी इन दोनों से जुड़े हुए बहुत से किस्से सुनने को मिल जाते हैं।

आपको बता दें कि साल 1991 में सैफ अली खान और अमृता सिंह ने घर वालों के खिलाफ जाकर चोरी छुपे एक मंदिर में विवाह कर लिया था। शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने, जिनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है। इन दोनों की शादी का रिश्ता 13 साल तक चला। इतने सालों तक साथ निभाने के बाद आखिर में इनके रिश्ते में दरार आ गई और आपसी सहमति से साल 2004 में यह तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए।

जब अमृता सिंह और सैफ अली खान का तलाक हो गया था, उसके बाद दोनों अपने-अपने रास्ते पर चल पड़े परंतु शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि इन दोनों की जिंदगी में कई सालों बाद एक ऐसा भी मौका आया था, जब उनका आमना-सामना हुआ था। जी हां, सारा अली खान और सैफ अली खान एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा कर चुके हैं।

आपको बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान जब सैफ अली खान से यह सवाल पूछ लिया गया था कि वह अमृता सिंह से आखरी बार कब मिले थे? तब उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा था कि “कोलंबिया में, जब मैं सारा को उसके यूनिवर्सिटी छोड़ने गया था। हमने न्यूयॉर्क में डिनर किया था।” वहीं सारा अली खान ने यह कहा था कि “यह बहुत अच्छा दिन था। मैं कॉलेज जा रही थी और माँ और अब्बा मुझे ड्राप करने के लिए वहां पहुंचे थे।”

सारा ने बताया कि “उस दिन मैं और अब्बा डिनर कर रहे थे और मैंने मां को कॉल करके बुला लिया और वह आ गईं।” सारा अली खान ने आगे बताया था कि “हमने बहुत अच्छा समय साथ में गुजारा। दोनों ने कॉलेज में मुझे सेट किया। मां मेरा बेड ठीक कर रही थीं। अब्बा मेरे कमरे में लैंप में बल्प लगा रहे थे और वह यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी।”

बताते चलें कि अमृता सिंह से तलाक होने के बाद सैफ अली खान ने करीना कपूर से साल 2012 में शादी कर ली। अब सैफ अली खान और करीना कपूर खान दो बच्चों के माता-पिता हैं। उनके दोनों बेटों का नाम तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान है।

Related Articles

Back to top button