बॉलीवुड

एक बच्चे की मां होने के बाद भी अनुपम खेर को दिल दे बैठी थीं किरण, पति को तलाक देकर रचाई थी शादी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। बता दें, अनुपम खेर ने साल 1982 में आई फिल्म ‘आगमन’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि अनुपम खेर को अपनी पहली फिल्म से कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई थी, लेकिन उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। इसके बाद साल 1984 में आई फिल्म ‘सारांश’ में अनुपम खेर ने एक मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े शख्स का किरदार निभाया जिसके चलते वह सफलता हासिल करने में कामयाब रहे।

anupam kher

फिल्म ‘सारांश’ के माध्यम से अनुपम खेर को बॉलीवुड इंडस्ट्री में नई पहचान मिली। दिलचस्प बात यह है कि इस दौरान अनुपम खेर की उम्र महज 28 साल थी लेकिन उन्होंने बूढ़े शख्स का किरदार इतने बेहतरीन तरीके से निभाया कि लोग आज भी उनके इस किरदार की तारीफ करते हैं। बता दें, अनुपम खेर ने अपने करियर में करीब 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है जिसमें उन्होंने कॉमेडी किरदार और विलेन के किरदार भी निभाए हैं।

anupam kher

इसके बाद अनुपम खेर ने मशहूर अभिनेत्री किरण खेर के साथ शादी रचाई। बता दें, किरण खेर और अनुपम खेर करीब से 37 साल से एक दूसरे के साथ है और यह जोड़ी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ी में से एक है। किरण खेर पहले से ही शादीशुदा थी इसके बावजूद वह अनुपम खेर को दिल दे बैठी थी। आइए जानते हैं इनकी प्रेम कहानी के बारे में…

बता दें, अनुपम खेर और किरण खेर की मुलाकात एक थिएटर के दौरान चंडीगढ़ में हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर धीरे-धीरे यह रिश्ता प्यार में बदल गया। साल 1980 में किरण ने फिल्मी दुनिया की तरफ रुख किया तभी वह बिजनेसमैन गौतम बेरी को दिल दे बैठी और थोड़े दिन बाद ही इन्होंने शादी रचा ली।

anupam kher

इसके बाद किरण घर के घर बेटे सिकंदर का जन्म हुआ लेकिन धीरे-धीरे इनके रिश्ते में दरार आने लगी। इधर अनुपम खेर भी अपनी शादी से खुश नहीं थे। यही वजह है कि दोनों अपनी अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं थे जिसके चलते ये एक दूसरे से प्यार करने लगे थे।

anupam kher

किरण खेर में एक इंटरव्यू में कहा था कि, “अनुपम तब कुछ अलग लग रहे थे। उन्होंने किसी फिल्म के लिए सिर मुंडवाया हुआ था। वो मेरे कमरे से जब लौटने लगा तो उसने मुझे देखा। उस पल में कुछ खास था, जो हम दोनों ने महसूस किया था।” किरण ने बताया कि, एक दिन अनुपम खेर उनके घर आए और कहा कि, “मुझे लगता है मैं तुमसे प्यार करने लगा हूं।” इसके बाद इन दोनों ने शादी रचाने का फैसला किया।

anupam kher

इससे पहले किरण ने अपने पति को तलाक दिया तो वहीं अनुपम ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। इसके बाद इन दोनों ने साल 1985 में शादी रचा ली। खास बात यह है कि किरण खेर के बेटे सिकंदर को अनुपम खेर ने अपनाया और उन्हें पिता का नाम दिया। अनुपम और किरण खेर की अपनी कोई औलाद नहीं है। लेकिन अनुपम, किरण खेर के बेटे सिकंदर को अपने बेटे की तरह ही मानते हैं।

Related Articles

Back to top button