बॉलीवुड

‘अपने बाप से पूछना मैं कौन हूँ’ जब एक ही झटके में राजकुमार ने उतार दिया था सलमान खान का नशा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजकुमार अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर थे। राजकुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार थे जो अपने दिल की बात बोलने में हिचकीचाहते नहीं थे। वह अपनी मर्जी के मालिक थे, इतना ही नहीं बल्कि वह बोलने से पहले अपने शब्दों पर विचार नहीं करते थे बल्कि उन्हें जो लगता था वह बेझिझक कह डालते थे।

 actor rajkumar

उनका यही बेखौफ अंदाज उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाकी कलाकारों से अलग बनाता था और आज भी इंडस्ट्री में उनके नाम के कई किस्से मशहूर हैं। एक ऐसा ही किस्सा राजकुमार के जीवन से जुड़ा हम आपको बताने जा रहे हैं, जब भरी महफिल में उन्होंने सलमान खान को ऐसा जवाब दिया था जिसे सलमान खान का भी नशा उतर गया था।

 actor rajkumar

दरअसल हुआ यूं कि साल 1989 में सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म के जरिए सलमान खान रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे और हर कोई उन्हें पहचानने लगा था।

ऐसे में फिल्म मेकर्स सूरज बड़जात्या और उनकी पूरी टीम ने इस फिल्म की सक्सेस पार्टी रखी हुई थी जिसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े तमाम सुपरस्टार पहुंचे थे। इस पार्टी में सुपरस्टार राजकुमार ने भी शिरकत की थी।

 actor rajkumar

राजकुमार इस पार्टी में शामिल हुए तो सूरज बड़जात्या ने उनसे कहा कि वह फिल्म की स्टारकास्ट से उन्हें मिलाना चाहते हैं। ऐसे में राजकुमार भी खुशी-खुशी इस सुपरहिट फिल्म की स्टार कास्ट से मिलने चल दिए। लेकिन जब राजकुमार सलमान खान से मिलने गए तो सलमान ने उनसे पूछ लिया कि आप कौन?

उस दौर में राजकुमार सुपरस्टार हुआ करते थे, इंडस्ट्री से जुड़ा हर व्यक्ति उन्हें जानता था। ऐसे में सलमान खान के मुंह से इस तरह की बातें सुन राजकुमार तिलमिला उठे और उन्होंने गुस्से में सलमान खान को जवाब देते हुए कह दिया कि, “बेटा अपने बाप से पूछ कर आओ कि हम कौन हैं?

 actor rajkumar

कहा जाता है कि इस पार्टी में सलमान खान ने शराब पी हुई थी, ऐसे में जब उन्होंने राजकुमार के मुंह से इस तरह की बातें सुनी तो उनका पूरा नशा ही उतर गया। कहा जाता है कि इस दौरान सलमान खान ने तुरंत राजकुमार से माफी मांग ली थी, वही राजकुमार इस किस्से के बाद पार्टी से चले गए थे।

 actor rajkumar

बहुत कम लोग जानते हैं कि, राजकुमार फिल्मी दुनिया में आने से पहले मुंबई के एक थाने में पुलिस की नौकरी किया करते थे। इसी दौरान उन्हें हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर बलदेव दुबे ने फिल्म में काम करने के लिए बोला था।

दरअसल, बलदेव दुबे को राजकुमार के बोलने का अंदाज काफी पसंद आया था, इसके बाद उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘शाही बाजार’ में उन्हें बतौर एक्टर ले लिया था। बता दे, राजकुमार ने अपने करियर में दिल एक मंदिर, नीलकमल, सौदागर, काजल और हमराज जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनका डायलॉग ‘जानी’ आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में मशहूर है।

Related Articles

Back to top button