मनोरंजन

‘रामायण’ की ‘सीता’ दीपिका ने चूल्हे पर बनाया खाना, फैंस बोले- ‘माता पुरानी यादें ताजा हो गई’

रामानंद सागर की ‘रामायण’ ने टीवी इंडस्ट्री में एक बड़ा इतिहास रचा है। इस धारावाहिक को जितनी सफलता हासिल हुई शायद ही कोई दूसरा धारावाहिक इतना सफल हो पाया है। रामायण में नजर आने वाले हर किरदार को भी एक्टिंग की दुनिया में खास पहचान मिली थी।

निजी जिंदगी में भी इन कलाकारों को लोग राम, सीता, लक्ष्मण और रावण के नाम से ही पहचानने लगे थे। वहीं सीता के किरदार में नजर आने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया को लोग आज भी माता सीता के नाम से जानते हैं।

dipika chikhlia

गौरतलब है कि लॉकडाउन के समय में ‘रामायण’ को एक बार फिर से प्रसारित किया गया था। ऐसे में फैंस की यादें ताजा हो गई थी और हर कोई इस सीरियल से जुड़े कलाकारों से एक बार फिर जुड़ गया। वहीं सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी तस्वीरें, वीडियो शेयर करती रहती है।

dipika chikhlia

अब हाल ही में दीपिका चिखलिया ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दीपिका चिखलिया देसी अंदाज में चूल्हे पर खाना बनाती हुई नजर आ रही है। उनका यह वीडियो फैंस के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और हर कोई कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहा है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दीपिका चूल्हे पर सब्जी बनाती हुई नजर आ रही है। वह थोड़ी-थोड़ी देर बाद में चूल्हे को फूंकते हुए भी नजर आती है। इस वीडियो को शेयर करते हुए दीपिका ने फूड, चूल्हा, आलू जैसे इमोजी लगाए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala)

इस वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा कि, ‘बहुत ही सुंदर दृश्य’ दूसरे ने कहा कि, ‘रामायण के दिनों की याद दिला दी।’ एक यूजर ने कमेंट कर कहा कि, ‘रामायण का वह सीन याद आ गया जिसमें आप लव कुश के साथ जंगल से लकड़ियां लाकर खाना बना रही होती है।’

तो दूसरे ने चुटकी लेते हुए कहा कि, ‘क्या सीता माता एक बार फिर से वनवास चली गई है’ तो वहीं अन्य ने लिखा कि, ‘सीता जी वनवास काल में भी ऐसे ही खाना बना रही थी।’

dipika chikhlia

गौरतलब है कि रामायण साल 1987 जनवरी से जुलाई साल 1988 तक प्रसारित हुआ था। उस दौरान इस शो को लेकर लोगों में इतना उत्साह रहता था कि वे कही भी होते थे लेकिन इस सीरियल के समय अपने घर जरूर आ जाते थे, बल्कि सड़के भी सुनसान हो जाया करती थी। दीपिका चिखलिया ने न सिर्फ रामायण में बल्कि उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है।

dipika chikhlia

उन्होंने अपने करियर में ‘सुन मेरी लैला’, ‘रात के अंधेरे में’, ‘भगवान दादा’, ‘खुदाई’ और ‘चीख’ जैसी फिल्मों में काम किया है। आखिरी बार दीपिका चिखलिया साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘बाला’ में भी नजर आई थी। इस फिल्म में उन्होंने मशहूर अभिनेत्री यामी गौतम की मां का किरदार निभाया था। वहीं फिल्म में आयुष्मान खुराना और अभिनेत्री भूमि पेडणेकर भी अहम किरदार में दिखाई दिए थे।

Related Articles

Back to top button