समाचार

दिलजीत-प्रियंका पर फिर कंगना का करारा हमला, बोली- ‘किसानों को भड़काकर ग़ायब हो गए’

पंजाब और हरियाणा के किसानों का केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन आज अपने 22वें दिन में प्रवेश कर गया है. इसे लेकर सरकार और विपक्ष में लगातार जुबानी जंग जारी है. वहीं बॉलीवुड स्टार्स भी किसान आंदोलन पर लगातार अपने बयान दे रहे हैं. बॉलीवुड की बेबाक और जानी-मानी एक्ट्रेस कंगना रनौत अब तक इस मामले पर कई ट्वीट कर चुकी है.

कंगना रनौत अक्सर सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के मुद्दे पर अपनी बात रखने के लिए जानी जाती है. बीते दिनों किसान आंदोलन के मुद्दे को लेकर कंगना रणौत की सिंगर दिलजीत दोसांझ से सोशल मीडिया पर बहस हो गई थी. वहीं कंगना ने एक्ट्रेस प्रियंका को भी उनके एक बयान के चलते आड़े हाथों लिया था.

बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर बॉलीवुड दो हिस्सों में बटा हुआ है. कोई किसानों के समर्थन में है, तो कोई केंद्र सर्कार के कृषि कानूनों के समर्थन में हैं. कंगना लगातार कृषि कानूनों के समर्थन में अपनी बात रख रही है. एक बार फिर उन्होंने कृषि कानूनों के समर्थन में बात रखी है और बीते दिनों खुद से भिड़ने वाले दिलजीत दोसांझ पर निशाना साधा है. साथ ही कंगना ने बॉलीवुड की जानी-मानी और खूबसूरत अदाकारा प्रियंका चोपड़ा पर भी फिर से हमला बोला है.

 

कंगना रणौत ने इसे लेकर ट्विटर पर दो ट्वीट किए हैं. उन्होंने प्रियंका और दिलजीत पर आरोप लगते हुए कहा कि दोनों कलाकार किसानों को भड़काकर खुद गायब हो गए हैं. कंगना रणौत प्रियंका और दिलजीत पर जोरदार अंदाज में भड़कती हुई नज़र आई हैं. उन्होंने ट्वीट में एक न्यूज चैनल का वीडियो भी साझा किया है.

एक्ट्रेस कंगना रणौत ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘मैं चाहती हूं कि दिलजीत दोसांझ और प्रियंका चोपड़ा जी, जो किसानों के लिए लोकल क्रांतिकारियों की भूमिका में दिखे, कम से कम एक वीडियो के माध्यम से किसानों को यह बताएं कि उनको विरोध किस बात का करना है, दोनों किसानों को भड़का कर गायब हो गए हैं, और देखे किसानों की और देश की ये हालत है.’


कंगना रणौत यहीं नहीं रुकी. उन्होंने दोनों कलाकारों को लेकर एक और ट्वीट किया. कंगना ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, ‘जब प्रसिद्ध और जाने माने कलाकार मासूमों को भड़काते हैं, देश में शाहीन बांग जैसे दंगे/किसान आंदोलन जैसे विरोध करवाते हैं तो क्या सरकार को उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई या केस नहीं करना चाहिए? क्या इस तरह की देश विरोधी गतिविधियों में खुल कर हिस्सा लेने वालों के लिये कोई सजा नहीं?’


हमेशा की तरह एक बार फिर एक्ट्रेस कंगना के ये दोनों ही ट्वीट सोशल मीडिया पर जोर-शोर के साथ वायरल हो रहे हैं. फैंस इन्हें जमकर शेयर कर एक्ट्रेस का समर्थन कर रहे हैं. इन पर लगातार फैंस के अलग-अलग तरह के कमेंट्स भी आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर इनके चलते एक बार फिर से कंगना सुर्ख़ियों में हैं.

बता दें कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में 26 नवंबर से पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते 22 दिनों से किसान यहां डटे हुए हैं. उनकी मांग हैं कि मोदी सरकार नए कृषि कानूनों को वापस ले जो कि उनके हित में नहीं हैं, वहीं केंद्र सरकार ने इन्हें वापस लेने से साफ़ इनकार कर दिया हैं. केंद्र का कहना है कि नए कृषि कानून किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए ही बनाए गए हैं.

मोदी सरकार और किसानों के बीच अब तक किसानों के मुद्दे को लेकर कई दौर की बैठकें भी हो चुकी है, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी किसान नेताओं के साथ बैठकें ले चुके हैं, इसके बावजूद किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सका है. फिलहाल किसान आंदोलन का मामला सर्वोच्च न्यायालय में है.

बुधवार को तीन याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च अदालत ने आदेश दिया था कि इस मामले में लिए जल्द एक कमिटी का गठन किया जाए. इस समिति में किसान संगठन के लोग, सरकार के लोग और अन्य लोग होंगे. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में कहा है कि जल्द यह समस्या हल नहीं हुई तो यह एक राष्ट्रीय मुद्दा बन जाएगा.

Related Articles

Back to top button