बॉलीवुड

जब भारतीय फौजियों ने पाक पीएम नवाज शरीफ को भेजा था रवीना टंडन के नाम का बम

रवीना टंडन भारतीय फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। यह अपने बेहतरीन अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। इन्होंने अपने समय में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर एक अच्छी खासी पहचान बनाई है। रवीना टंडन ने फिल्मी दुनिया में सफल कामयाबी पाने के बाद कुछ टीवी रियलिटी शोज में जज और होस्ट की भूमिका में भी नजर आईं।

रवीना टंडन 90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार थीं। आज रवीना टंडन की उम्र 47 साल की हो चुकी है परंतु इस उम्र में भी यह बेहद खूबसूरत लगती हैं। भले ही यह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं परंतु दुनिया भर में इनके चाहने वालों की संख्या आज भी करोड़ों में है। रवीना टंडन ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में देकर दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है।

फिल्म “पत्थर के फूल” से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रवीना टंडन का फिल्मी करियर बहुत शानदार रहा है। रवीना टंडन एक सफल अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं। रवीना टंडन ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी सभी लोगों को अपना दीवाना बना लिया था। हिट फिल्में देते हुए रवीना टंडन ने भारतीयों के साथ पाकिस्तान को भी ऐसा दीवाना बना लिया कि वह भारतीय जवानों के शव के बदले रवीना टंडन की मांग करने लगे थे।

जी हां, आप लोग बिल्कुल सही सुन रहे हैं। दरअसल, कारगिल युद्ध के समय रवीना टंडन बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं और उनकी अदाओं के दीवाने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में थे। वहीं ऐसा कहा जाता है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी अभिनेत्री रवीना टंडन के अभिनय के दीवाने थे।

कारगिल युद्ध जैसे ऑपरेशन विजय के नाम से भी जाना जाता है। भारत और पाकिस्तान के बीच मई और जुलाई के बीच 1999 के दौरान कश्मीर के कारगिल जिले में हुआ था। इस युद्ध के दौरान दोनों देशों के कई जवानों की जान भी गई थी। आज हम आपको उस किस्से के बारे में बताने वाले हैं जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बम भेजा गया था और बम भेजने वाले का नाम रवीना टंडन लिखा गया था।

आपको बता दें कि जब 1999 में कारगिल वॉर के दौरान कई भारतीय सैनिक शहीद हुए तो भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान के फौजियों से उनके शवों की मांग की तो पाकिस्तान के फौजियों की तरफ से यह जवाब मिला था कि रवीना टंडन या माधुरी दीक्षित को भेज दो, हम सभी शव दे देंगे। हालांकि आपको यह बात जानकर और हैरानी होगी की ‘शेरशाह’ फिल्म के दौरान भी पाकिस्तान के सैनिकों ने यह कहा था कि माधुरी दीक्षित हमें दे दो हम यहां से चले जाएंगे।

जो भारतीय फौजियों ने बम भेजा था उस पर लिखा था कि “रवीना टंडन की ओर से नवाज शरीफ के लिए।” इतना ही नहीं बल्कि बम पर कुछ सिब्बल भी बने हुए थे जैसे कि बम दिल और तीर भी बनी हुई थी। भारत की तरफ से उठाए गए इस कदम के बारे में रवीना टंडन को बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी। रवीना टंडन ने हाल ही के एक इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा किया था कि उन्हें इसके बारे में बिल्कुल भी पता नहीं था। साथ ही उन्होंने बम पर बनी तस्वीरों को बहुत बार देखा है।

आपको बता दें कि इस बम की फोटो सोशल मीडिया पर भी काफी तेजी से वायरल हुई थी। इस बारे में बात करते हुए रवीना टंडन ने कहा कि “अगर कोई चीज बात करने से सुलझाई जा सकती है तो कृपया करके उसे बातों से ही ठीक कर लें। खून खराबा करने से ना तो इधर के लोगों का भला है और ना ही उधर के लोगों का।”

रवीना टंडन ने इस पूरे मामले पर कहा था कि “अगर कोई मां अपने बेटे या फिर पति को खो रही है तो किसी को भी इस बात पर गर्व नहीं होना चाहिए।” अभिनेत्री में आगे यह कहा था कि “अगर मुझे बॉर्डर पर अपने देश के लिए रक्षा करने के लिए खड़ा होना पड़ता तो दे दो मेरे हाथ में बंदूक, मैं वही खड़ी हो जाऊंगी।”

Related Articles

Back to top button