अजब ग़जब

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर सुल्तान की बेटी की हुई ग्रैंड वेडिंग, 7 दिन तक चली शादी

दुनियाभर में कई ऐसी रॉयल वेडिंग्स होती है जो चर्चा का विषय बन जाती है। इन दिनों एक ऐसी ही रॉयल शादी सुर्खियों में है। यह शादी है ब्रुनेई के सुल्तान की बेटी की जो पूरा सात दिन तक चली। इस शाही शादी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

सौतेली मां के कलेक्शन से लिए गहने

जानकारी के मुताबिक, हसनअल बोल्किया की 36 वर्षीय बेटी व राजकुमारी फदज़िल्लाह लुबाबुल की शादी अवांग अब्दुल्लाह नबील महमूद अल-हाशिमी से हुई है। फदज़िल्लाह लुबाबुल ने अपनी सौतेली मां के शाही कलेक्शन से लिए गए आभूषण पहनकर सात दिनों के शानदार जश्न में अब्दुल्ला अल-हाशमी से शादी की।

पन्ने व हीरे जड़ा ताज पहना

राजकुमारी फदज़िल्लाह लुबाबुल ने अपनी शादी की रस्मों के दौरान पन्ने व हीरे जड़े ताज पहना था जिनकी तस्वीरें सामने आई हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं दुल्हन के लिबास में फदज़िल्लाह लुबाबुल बेहद ही खूबसूरत लग रही हैं। साधारण से मेकअप में भी उनकी खूबसूरती साफ़ झलक रही है।

ज्वैलरी वेबसाइट टियारा मेनिया ने बताया कि, राजकुमारी फदजिल्लाह ने अपनी शादी के लिए एक बेहतरीन डायमंड टियारा पहना था। टियारा का सबसे बड़ा नाशपाती के आकार का हीरा दिल के आकार के हीरे के साथ मिलाकर बना है। उनकी शादी की ड्रेस मलेशियाई डिजाइनर बर्नार्ड चंद्रन द्वारा डिजाइन की गई थी। फदजिल्लाह को इस ड्रेस और गहनों में देखकर हर किसी की निगाहें उन्ही पर टिक गई थी।

दुनिया के सबसे बड़े महल में हुई शादी

16 जनवरी से शुरू हुए शादी के कार्यक्रम 23 जनवरी तक चले। ना सिर्फ शादी समारोह बल्कि अपने रिसेप्शन के लिए भी राजकुमारी ने एक और शो-स्टॉप टियारा चुना जिसमें 6 पन्ना लगे थे। उनके गले में नजर आ रहे हार में भी हीरे और पन्ना नजर आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक, यह शाही शादी सुल्तान के आवास इस्ताना नुरुल ईमान में हुई। यह दुनिया के सबसे बड़े महलों में से एक है, जिसमें 1,700 से अधिक कमरे और एक बैंक्वेट हॉल है जिसमें 5,000 लोग बैठ सकते हैं। शादी की एक रस्म देश के उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद में भी हुई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mateen (@tmski)

छोटे भाई ने दी बधाई

राजकुमारी फदजिल्लाह सुल्तान की दूसरी पत्नी हजाह मरियम की बेटी हैं, जिनसे उन्होंने 2003 में तलाक ले लिया था। दंपति के चार बच्चे थे, जिनमें 30 वर्षीय प्रिंस मतीन भी शामिल हैं, जो अपने आप में एक इंस्टाग्राम स्टार हैं।

प्रिंस मतीन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपनी बड़ी बहन को शादी की बधाई दी और कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘नवविवाहितों को बधाई… मैं आप दोनों के लिए बहुत खुश हूं। मेरी खूबसूरत बहन को बड़ा प्यार।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mateen (@tmski)

स्पोर्टी प्रिंसेस नाम से मशहूर हैं राजकुमारी

गौरतलब है कि, सुल्तान हसनल बोल्किया दुनिया के दूसरे सबसे रईस राजघरानों में से एक हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, इसकी कीमत $20 बिलियन से अधिक है। फदज़िल्लाह को “स्पोर्टी प्रिंसेस” के रूप में जाना जाता है। दरअसल, प्रिंसेस फ़दज़िल्लाह ब्रुनेई की राष्ट्रीय नेटबॉल टीम की कप्तान हैं और किंग्स्टन विश्वविद्यालय से स्नातक हैं।

Related Articles

Back to top button