बॉलीवुड

शादी से पहले जया को ऐसे खत लिखा करते थे अमिताभ बच्चन, जया पढ़ कर शर्म से हो जाती थी लाल

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की जोड़ी बॉलीवुड के सबसे बेमिसाल जोड़ियों में से एक मानी जाती है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन 3 जून 1973 को विवाह के बंधन में बंध गए थे। शादी के इतने सालों के बाद भी अमिताभ-जया के बीच बहुत प्यार है।

बिग बी और उनकी धर्मपत्नी जया बच्चन को बॉलीवुड के बेस्ट कपल में से एक माना जाता है। अमिताभ बच्चन ने एक बार यह खुलासा किया था कि वह शादी से पहले अपनी पत्नी जया को प्रेम पत्र लिखा करते थे।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं टेलीविजन के पॉपुलर गेम रियलिटी शो “कौन बनेगा करोड़पति” में अमिताभ बच्चन अक्सर अपनी निजी जिंदगी से जुड़े हुए किस्से सुनाते रहते हैं। इसी शो के एक एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन से जुड़ा हुआ यह किस्सा साझा किया था। उन्होंने अपनी और जया भादुड़ी की खूबसूरत लव स्टोरी दोहराते हुए कुछ अनसुनी बातें साझा की।

अमिताभ बच्चन टीवी का मशहूर गेम शो “कौन बनेगा करोड़पति” को होस्ट करते हुए नजर आते हैं और ऐसे में हॉट सीट पर बैठे हुए कंटेस्टेंट के साथ बिग बी ढेर सारी बातें करते हैं और वह अपने जीवन से जुड़ी हुई बातों को भी बताते हैं। अमिताभ बच्चन इस शो में खेल खेल में अपनी तमाम निजी बातों पर हंसी मजाक करते हुए भी नजर आते हैं।

एक बार एक एपिसोड के दौरान एक कंटेस्टेंट ने होस्ट अमिताभ बच्चन से यह सवाल पूछ लिया था कि क्या आपने भी जया मैडम को प्रेम पत्र लिखे थे या फिर उन्होंने सीधे आई लव यू कह दिया था? इस पर अमिताभ बच्चन ने जवाब दिया कि उन्होंने जया को बहुत सारे प्रेम पत्र लिखे थे।

अमिताभ बच्चन ने शो के दौरान यह बताया था कि वह शादी से पहले जया से प्रेम पत्र के जरिए बातचीत करते थे। वह दोनों एक दूसरे को लव लेटर भेजा करते थे। अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी पर आगे यह बताया कि अगर उनकी अपकमिंग फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाती है तो वो जया के साथ एक ट्रिप पर जाएंगे।

जब अमिताभ बच्चन की वह फिल्म रिलीज हुई तो उसे दर्शकों का खूब प्यार मिला और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से जया के साथ ट्रिप पर जाने की परमिशन लेनी चाही। परंतु इस पर उनके पिता ने अनुमति तो दे दी मगर इसके साथ ही उन्होंने एक शर्त भी रख दी कि अगर दोनों शादी करेंगे तभी साथ जा सकेंगे।

जब अमिताभ बच्चन ने अपने पिता की यह बात सुनी तो उन्होंने झटपट जया से शादी कर ली। शादी होते ही दोनों ट्रिप पर गए थे। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की प्रेम कहानी आज भी हर किसी के लिए बेहद खास है। एक्टर सालों से अपनी पत्नी के साथ कपल्स गोल्स सेट करते आए हैं। शादी से पहले और बाद में भी बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में उन्होंने साथ में दी है, जिनमे जंजीर, अभिमान, चुपके-चुपके, शोले, सिलसिला, कभी खुशी कभी गम जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button