बॉलीवुड

अभिषेक के पैदा होने पर अमिताभ बच्चन ने ड्यूटी पर डॉक्टर-नर्सों को पिला दी थी शराब, हुआ था बवाल

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सारी दुनिया को सही और गलत में फर्क करना बखूबी सीखाते हैं, लेकिन अपने बेटे अभिषेक बच्चन के जन्म पर उन्होंने कुछ ऐसा काम किया था, जिसके लिए वे आज भी अफसोस करते हैं। उनकी गलती से अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों की नौकरी तक जाते-जाते बची थी। जीं हां ये बात सच है। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला।

बिग बी की एक गलती ने सभी को परेशानी में डाल दिया

शायद ही आपको ये बात पता नहीं होगी कि अपने बेटे अभिषेक बच्चन के पैदा होने की ख़ुशी में अमिताभ बच्चन ने ऐसा काम किया था जो इतना गलत था कि उसकी वजह से सब परेशानी में आ गए थे। यही नहीं उस समय तो अमिताभ को उस काम का कोई मलाल नहीं था, लेकिन आज उन्हें अपने उस काम का बहुत अफसोस होता है।

ख़ुशी में डॉक्टर-नर्सों को पीला दी शराब

खुद अमिताभ ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए बताया था कि, ‘मेरे बेटे अभिषेक के पैदा होने पर जब डॉक्टर ने मुझे बताया कि बेटा हुआ है तो मैं खुशी के मारे सब भूल गया और इस खुशी में मैंने उस डॉक्टर और उनके साथ काम करने वाली नर्स को वाइन पिला दी। अमिताभ ने कहा, मेरी इस गलती के चलते उन डॉक्टर और नर्स की नौकरी जाते-जाते बची थी, क्योंकि किसी ने उनकी शिकायत कर दी थी कि ड्यूटी के समय उन्होंने शराब पी है।

बिग बी की इस हरकत से जाने वाली थी नौकरी

बिग बी ने बताया कि, ‘मेरी इस हरकत से जब डॉक्टरों की नौकरी पर बन आई, तब मैंने खुद जाकर अस्पताल प्रशासन से बात की और माफी मांगते हुए उन लोगों की नौकरी बचाई।’ यही नहीं बिग बी ने यह भी बताया कि, उनकी बेटी श्वेता के बाद अभिषेक के पैदा होने पर वह इतना खुश हो गए थे कि उन्हें किसी चीज का ख्याल ही नहीं रहा और इसी खुशी में वह सही-गलत भूल गए। उन्होंने अपने ड्राइवर से लेकर नौकर तक हर किसी को खूब पैसे दिए और मिठाई भी बटवांईं।

बच्चन परिवार का ये है उसूल

बिग बी को अब अहसास होता है कि उस दिन अस्पताल के नियमों को नहीं तोड़ना चहिए था और साथ ही उनका ये भी कहना था कि किसी भी नियम को तोड़ना एक अच्छे नागरिक की निशानी नहीं होती। इसलिए कभी भूल कर भी नियमों को ताक पर नहीं रखना चाहिए। वैसे आपको बता दें कि बच्चन परिवार का एक उसूल है कि जब भी उनके यहां कुछ खास होता है तो पूरे घर के लोगों को दावत दी जाती है।

Related Articles

Back to top button