बॉलीवुडमनोरंजन

देखें जंगल के बीच बना अभय देओल ‘ग्लास हाउस, प्रकृति के बीच खूबसूरत दृश्यों के साथ मिलेगा हर मजा

बेहतर भविष्य की आवश्यकता को महसूस करते हुए इन दिनों ज्यादा से ज्यादा लोग पर्यावरण के अनुकूल घर बना रहे हैं। यहां तक कि कई मशहूर बॉलीवुड हस्तियां भी पर्यावरण के अनुकूल घरों की ओर बढ़ रहे हैं। इन्ही में से एक हैं अभिनेता अभय देओल जिन्होंने एक इको फ्रेंडली घर बनाया है।

जंगल के बीच में बनाया ग्लास हाउस

जानकारी के मुताबिक, अभय देओल ने गोवा में एक प्रॉपर्टी खरीदी है और अपने फैन्स को उसके बारे में बताया है। अभय देओल ने गोवा में जंगल के बीच में एक कांच का घर यानी ग्लास हाउस बनाया है। जिसके बारे में बताते हुए उनका एक वीडियो यूट्यूब पर ‘व्हेयर द हार्ट इज़’ के एक एपिसोड में प्रसारित किया गया है।

‘व्हेयर द हार्ट इज़’ में बताया गया अभय का घर

बता दें यूट्यूब की सीरीज ‘व्हेयर द हार्ट इज़’ में कई बड़ी मशहूर हस्तियां अपने घरों का भ्रमण कराती हैं। वह फैंस ने अपने घर की खासियत बताती हैं। ऐसे में अब अभय देओल ने भी फैंस को जंगल के बीच बने अपने नए इको-फ्रेंडली घर का भ्रमण करवाया है।

 

इस दौरान उन्होंने बताया कि, उन्होंने अपने आर्किटेक्ट से कहा था कि, उन्हें घर में खिड़कियों का प्रयोग नहीं करना है, वो घर में केवल कांच के स्लाइडिंग दरवाजे चाहते हैं। जिससे उन्हें ये महसूस हो कि वो प्रकृति से घिरे हुए हैं।

पूरी तरह से इको फ्रेंडली है घर 

अभिनेता का घर बना रहे आर्किटेक्ट मुनिंदर चौधरी ने बताया कि, अभय पर्यावरण के प्रति बहुत सजग हैं इसलिए मैं उनकी पसंद के मुताबिक ही उनके घर का डिजाइन कर रहा हूं। शात में पूरी एहतियात बरत रहा हूं कि घर इको फ्रेंडली ही हो। इस घर में 22 लोगों के बैठने की सुविधा वाला एक प्राइवेट थियेटर, भी होगा। चार बेडरूम वाले इस घर में ओपन किचन होगी।

घर में है शानदार स्विमिंग पूल

वीडियो के मुताबिक, अभिनेता अभय देओल के इस घर में एक बड़ा लिविंग रूम है, जिसके बारे में उन्होंने कहा था कि ये देखने में थोड़ा बहुत बड़ा हो सकता है। यहां बैठकर आप ठीक इसके सामने के बगीचे और उसके पीछे के जंगल का दृश्य देख सकते हैं। अभय ने कहा कि यहीं पर वो मेहमानों को होस्ट करते हैं। इसके अलावा उनके घर में एक स्विमिंग पूल भी है और इसे शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है।

दिखाया शानदार किचन

साथ ही अपने घर में बने अनोखे फर्नीचर के बारे में भी बताया। जिसमें उन्होंने ग्रेनाइट और लकड़ी के फर्श के बारे में बात की। इसके अलावा अभय ने फैन्स को अपने घर का किचन भी दिखाया और कहा कि, वो यहां दोस्तों के लिए खाना पकाने का आनंद लेने लगे हैं।

 

इन बड़ी फिल्मों में आए हैं नजर

गौरतलब है कि अभय देओल कई बड़ी फिल्मों में नजर आ चुके हैं जिसमें ‘देव डी’ और ‘ओए लकी लकी ओए’ जैसी शानदार फिल्मों में के नाम शामिल हैं।

इसी के साथ वो ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘मनोरमा सिक्स फीट अंडर’, ‘हैप्पी भाग जाएगी’ और ‘आयशा’ जैसी सुपरहिट फिल्म भी कर चुके हैं। उन्हें आखिरी बार फिल्म वेले में देखा गया था। उन्होंने टेलीविजन शो गुमरा: एंड ऑफ इनोसेंस की मेजबानी की है और जेएल 50 और 1962: द वॉर इन द हिल्स जैसे वेब शो में अभिनय किया है।

Related Articles

Back to top button