बॉलीवुड

सामने आई सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जानें क्यों हुई थी मौत?

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर कई सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। मामले के अलग-अलग एंगल्स से जांच की जा रही है। इसी बीच सुशांत की पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि सुशांत की मौत की वजह फांसी है। बता दें कि 5 डॉक्टर्स की सदस्यीय टीम ने इस रिपोर्ट का एनालिसिस किया है।

सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट-

हालांकि सुशांत की विसरा रिपोर्ट अभी तक नहीं है। बता दें कि किसी व्यक्ति के मरने की असली वजह का पता लगाने के लिए मृतक के शरीर के कुछ अंगों को सुरक्षित रख लिया जाता है, इसे विसरा कहते हैं। इन अंगों का रासयनिक परीक्षण किया जाता है जिसके बाद मरने की असली वजह स्पष्ट हो जाती है।

मुंबई पुलिस ने डीजी फोरेंसिक को विसरा रिपोर्ट के लिए लेटर भी लिखा है ताकि रिपोर्ट जल्द से जल्द प्राप्त हो सके। गौरतलब है कि मुंबई पुलिस को शक था कि सुशांत का मर्डर हुआ है और किसी ने उनका गला दबाया है। हालांकि अभी तक रिपोर्ट में ऐसा कुभ भी सामने नहीं आया है। इसके अलावा सुशांत के शरीर पर कोई भी स्ट्रगलिंग मार्क्स नहीं मिले हैं और न ही उनके नाखून से ऐसा कुछ भी मिला है जिससे ये कहा जा सके कि किसी ने उनका मर्डर किया है।

24 जून यानि बुधवार को मुंबई पुलिस ने सुशांत के सीए की स्टेटमेंट ली है। वहीं, डॉक्टर की स्टेटमेंट अभी ली जानी बाकी है। सुशांत सुसाइड मामले में अभी तक 23 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। जांच में काफी बातें निकल कर सामने आई हैं।

पूछताछ में सामने आई ये बातें-

पूछताछ में अभी तक सामने आया है कि सुशांत पिछले 5-6 महीनों से डिप्रेशन के शिकार थे। उनके घर से भी डिप्रेशन के इलाज की फाइलें मिली थी। इसके अलावा पता चला है कि उन्होंने साल 2012 में यशराज फिल्म्स से कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। फिल्मों के लेकर उन्होंने आखिरी बात अपने मैनेजर उदय सिंह गौरी से की थी। 14 जून को उनके निधन के बाद से लगातार पुलिस जांच कर रही है और लोगों से पूछताछ कर रही है। इसमें उनके घरवाले, दोस्त, कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती आदि शामिल है।

पहली रिपोर्ट में आई थी ये बात-

बताते चलें कि 16 जून को सुशांत सिंह राजपूत की पहली पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंपी गई थी। जिसमें सामने आया था कि फांसी के कारण दम घुटने से उनकी मौत हुई है। खैर, अभी भी विसरा रिपोर्ट आने का इंतज़ार हो रहा है जिसमें साफ हो जाएगा कि उन्होंने ये कदम खुद उठाया था या किसी ने साजिश के तहत उनकी हत्या की थी।

बॉलीवुड के दो खेमे-

वहीं, सुशांत के निधन के बाद से बॉलीवुड दो खेमे में बंट चुका है। कुछ बड़े स्टार्स, डायरेक्टर्स, प्रोड्यूसर्स को सुशांत के डिप्रेशन का कारण बताया जा रहा है और उनपर बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद फैलाने का भी आरोप लगाया जा रहा है। ऐसे में लोगों ने कई बड़े स्टार्स को सोशल मीडिया पर अनफॉलो करना भी शुरू कर दिया है और उन्हें काफी ट्रोल भी किया जा रहा है।

बॉलीवुड से जुड़ी सभी अपडेट जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button