विशेष

इंटर परीक्षा देने पहुंची छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, खुशी में एग्जाम सेंटर पर बंटी मिठाई

इन दिनों बिहार में इंटर बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं, जहां से आए दिन तरह तरह के मामले निकल कर सामने आ रहे हैं, जो चर्चा में बने हुए हैं। इसी बीच एक बेहद अनोखी खबर निकल कर सामने आई है। दरअसल बिहार के भागलपुर जिले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा के दौरान एक छात्रा ने एग्जाम के दौरान ही बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद एग्जाम सेंटर पर ही खुशी से मिठाइयां बांटी गई।

आज हम आपको जिस अनोखे मामले के बारे में बता रहे हैं यह भागलपुर जिले का है, जहां पर बुधवार के दिन नाथ नगर की रहने वाली छात्रा रूपा कुमारी इंटर बोर्ड की परीक्षा देने के लिए इंटर मुस्लिम उर्दू हाई स्कूल में परीक्षा देने पहुंची थी। ऐसा बताया जा रहा है कि जब वह परीक्षा केंद्र में पहुंची तो उसके कुछ देर के बाद ही परीक्षा के बीच में उसे तेज दर्द उठा। जब उस छात्रा से पूछा गया तो यह मालूम हुआ कि वह गर्भवती है।

जब छात्रा को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई तो इसके बाद केंद्राधीक्षक अंबिका प्रसाद सिंह ने इसकी जानकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी। सूचना प्राप्त होते हैं अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) धनंजय कुमार ने प्रसव पीड़ा से कराह रही छात्रा को एंबुलेंस बुलाकर सदर अस्पताल भिजवाया। जहां पर डॉक्टरों ने छात्रा का सुरक्षित प्रसव कराया और रूपा कुमारी ने एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया।

आपको बता दें कि रूपा कुमारी घोघा के कर्मचारी टोला की रहने वाली है जबकि उसका मायका नाथ नगर में है। गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा ऐसा बताया गया कि फिलहाल बच्चा और जच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। उन्होंने ऐसा बताया कि समय पर सूचना प्राप्त होने की वजह से छात्रा को ठीक वक्त पर अस्पताल पहुंचाया गया था।

वहीं सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा का ऐसा कहना है कि नॉर्मल डिलीवरी हुई है। इसी वजह से शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है. इसी बीच जब इस बात की सूचना परीक्षा केंद्र पहुंची तो वहां पर लोगों को बहुत ज्यादा खुशी हुई और खुशी के वजह से उन्होंने परीक्षा केंद्र पर ही मिठाइयां बांटी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार (DEO) का कहना है कि प्रसूता छात्रा जून में होने वाली विशेष परीक्षा में शामिल होकर परीक्षा पूर्ण कर सकती है। उन्होंने कहा कि छात्रा आनंदपुर केंद्र पर परीक्षा देने आई थी। परीक्षा के दौरान उसे प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद वहां के केंद्र अधीक्षक अंबिका प्रसाद ने मुझसे छात्रा को अस्पताल भेजने की परमिशन दी और इसके बाद उसको अस्पताल भिजवाया गया।

केंद्र अधीक्षक अंबिका प्रसाद का बताना है कि दोपहर 3:30 बजे छात्रा रूपा कुमारी की प्रसव पीड़ा शुरू हो गई इसके बाद तुरंत बिना देर किए मैंने फोन किया और जिला प्रशासन ने एंबुलेंस भेजा। जिसके अस्पताल जाने के बाद शाम के करीब 4:30 बजे उसने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद परीक्षा खत्म होते ही परीक्षा केंद्र में मिठाइयां बांटी गई।

वहीं रूपा की मां गीता कुमारी का ऐसा बताना है कि बच्ची के जन्म से वह बेहद खुश हैं और बच्ची का नाम छोटी रख रहे हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने भी बच्ची को शुभकामनाएं दी हैं।

Related Articles

Back to top button