समाचार

फिल्मों में काम कर चुकी सिमाला प्रसाद बनी बैतूल की SP, असल जिंदगी में गुंडे खाते हैं इनसे खौफ़

बीते सोमवार को मध्य प्रदेश में कुछ आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए थे. इस लिस्ट में एक नाम सबसे अधिक चर्चा बटोरता नजर आ रहा है. वह नाम किसी और का नहीं बल्कि दबंग आईपीएस अफसर रह चुकी सिमाला प्रसाद का है. सिमाला ना केवल एक जांबाज़ पुलिस अफसर हैं, बल्कि वह बॉलीवुड की फिल्मों में काम करके भी अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं.

अपने बहुत सी फिल्मों में पुलिस अफसर का किरदार निभाते हुए एक्टर्स को देखा होगा. लेकिन सिमाला प्रसाद एकमात्र ऐसी अफसर हैं जोकि एक निडर आईपीएस ऑफिसर हैं और साथ ही वह बॉलीवुड की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने “आलिफ” फिल्म में अली बहन शम्मी का रोल निभाया था. असल जिंदगी की बात करें तो बहुत से गुंडे-बदमाश सिमाला प्रसाद से खौफ़ खाते हैं.

बता दें कि सिमाला साल 2011 के बीच की बनी आईपीएस अफसर हैं. वह मध्य प्रदेश पीएससी में चयनित हुई थी और फिर बाद डीएसपी बनी. उन्हें हमेशा से कुछ अलग व हट कर करने की इच्छा रही है इसलिए उन्होंने सिविल सर्विस की परीक्षा की तैयारी की और फिर साल 2011 के बीच की वह आईपीएस ऑफिसर बन कर सामने आई. एक वेब पोर्टल से बातचीत के दौरान जब उनसे फिल्मों के बारे में काम करने के लिए पुछा गया तो उन्होंने इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा और बोली कि, “यह बात अब पुरानी हो गई है, अब तो मुझे डयूटी ज्वाइन करनी है.”

सिमाला प्रसाद को अभिनय कला विरासत में मिली थी. उनके पिता सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद व साहित्यकार मेहरून्निसा परवेज का उन पर हमेशा से असर पड़ा है. वह जब छोटी थी तो स्कूल व कॉलेज में अक्सर एक्टिंग में हिस्सा लेती थी. अभिनय करते करते वह कब सिविल सर्विस की परीक्षा पार कर गई और आईपीएस बन गई, उन्हें खुद भी पता नहीं चला.

सोमवार की रात शिवराज सरकार ने कईं आईपीएस अफसरों का तबादला किया है. इनमे से 39 आईपीएस अफसर थे जबकि 19 जिलों के एस[पी भी इस लिस्ट में आते हैं. इस लिस्ट में सिमला प्रसाद भी आती हैं. सिमाला को फ़िलहाल बैतूल का एसपी बना दिया गया है. अफसरी के इलावा सिमाला को कविता लिखने का भी काफी शौंक है. हाल ही में कोरोना की महामारी के दौरान उनकी एक कविता काफी वायरल भी हुई थी.

पीएससी की पहली ही परीक्षा में पास होने वाली सिमाला प्रसाद शुरू से ही काफी स्मार्ट और एक्टिव रही हैं. उनकी पहली पोस्टिंग डीएसपी के रूप में हुई थी. यह पोस्टिंग उनकी रतलाम में की गई थी लेकिन बाद में वह सिविल सर्विस परीक्षाओं की तैयारी करने में जुट गई और आखिरकार उनका साल 2011 के आईपीएस बैच में सिलेक्शन हो गया.

आईपीएस अफसर बनने के बाद भी सिमाला के अंदर का एक्टिंग का कीड़ा जिंदा था इसलिए उन्होंने डायरेक्टर जैगम इमाम की फिल्म “आलिफ” में किरदार निभाया. हालाँकि फिल्म को साल 2017 में रिलीज़ किया गया था लेकिन साल 2016 में इस फिल्म को ऑस्ट्रेलिया में इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ क्वींसलैंड में बतौर वर्ल्ड प्रीमियर प्रदर्शित कर दिया गया था.

ये भी पढ़े: पायल रोहतगी ने किया बड़ा खुलासा, वीडियो शेयर कर कहा- सुशांत का हुआ है…

ये भी पढ़े: पिता-बेटी का इमोशनल वीडियो हो रहा वायरल, 2 माह बाद घर लौटे पिता को देखते ही बच्ची ने लगाया गले

Related Articles

Back to top button