मनोरंजन

मुकेश अंबानी ने अपने ड्राइवर से उधार लिए थे पैसे, जबकि खुद के पास है अरबों की संपत्ति

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की लाइफ स्टाइल बहुत अलग है। उनके पास करोड़ों की दौलत है जिसके चलते वह राजाओं की तरह जिंदगी जीते हैं। अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक एंटीलिया में रहते हैं और उनके इस 27 मंजिला आलीशान घर में करीब 600 नौकर काम करते हैं।

mukesh ambani

ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मुकेश अंबानी की जिंदगी किसी राजा महाराजा से कम नहीं है। लेकिन मुकेश अंबानी के जीवन में ऐसा भी दौर आया था जब उन्हें अपने ही ड्राइवर से पैसे उधार लेने पड़ गए थे। इस बात का खुलासा खुद मुकेश अंबानी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आइए जानते हैं मुकेश अंबानी को क्यों अपने ड्राइवर से पैसे उधार लेने पड़े थे और इसकी वजह क्या थी?

mukesh ambani

दरअसल, मुकेश अंबानी अमीर होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे इंसान भी है। वह दान-धर्म में काफी विश्वास रखते हैं और हर साल करोड़ों का दान करते हैं। और उनका यही स्वभाव उन्हें बाकी अरबपतियों से अलग बनाता है। एक बार जब मुकेश अंबानी कहीं जा रहे थे तभी अचानक रोड पर उन्हें गरीब बच्चों ने घेर लिया था।

mukesh ambani

मुकेश अंबानी भी गरीब बच्चों को पैसे देना चाहते थे लेकिन उनकी जेब में खुल्ले पैसे नहीं थे। ऐसे में उन्हें अपने ड्राइवर से पैसे लेने पड़े और फिर उन्होंने बच्चों को पैसे दिए। इस दौरान मुकेश अंबानी ने खुलासा करते हुए बताया था कि वह अपने पर्स में बहुत कम पैसे रखते हैं। ऐसे में जब उन गरीब बच्चों को पैसे देने की बात आई तो उनके पर्स में पैसे नहीं थे जिसके चलते उन्होंने अपने ड्राइवर से पैसे उधार लिए थे।

mukesh ambani

बता दें, मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को करीब 2 लाख रुपए से भी ज्यादा की तनख्वाह देते हैं। कहा जाता है कि, मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए व्यक्ति को कई कसौटी पर खरा उतरना पड़ता है। बता दें कि, मुकेश अंबानी को कारों का बहुत शौक है। उनके पास दुनिया की कई महंगी कारें हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो मुकेश अंबानी के पास करीब 170 से भी ज्यादा कारें है। उनके पास एक कार बीएमडब्ल्यू 760li है जो पूरी तरह से बुलेट प्रूफ है।

mukesh ambani

इस कार की कीमत लगभग 8 करोड़ 50 लाख रुपए बताई जाती है। इन गाड़ियों को चलाने के ड्राइवर को अच्छी खासी ट्रेनिंग दी जाती है तब कही जाकर अन्य व्यक्ति के हाथ में इन लग्जरी कारों को दिया जाता है।

mukesh ambani

अंबानी के एक ड्राइवर की सैलरी 2 लाख से भी अधिक होती है। इसके अलावा अंबानी परिवार के ड्राइवर को अच्छी सैलरी के साथ-साथ ठहरने और खाने की भी सुविधा दी जाती है। इतना ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी अपने नौकरों को सैलरी देने के साथ-साथ इंश्योरेंस और एजुकेशन एलाउंस भी प्रदान करते हैं।

Related Articles

Back to top button