अजब ग़जब

झांसी की रानी की तरह घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे को लेने पहुंची दुल्हनियां, देखें अनोखा Video

आज तक आपने देखा होगा कि दूल्हा घोड़ी पर सवार होकर अपनी दुल्हनिया को लेने जाता है और बड़े ही धूमधाम से अपनी दुल्हनिया को घर लेकर आता है। लेकिन मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में शनिवार को एक अनोखी बारात देखने को मिली। दरअसल, यहां पर दूल्हा नहीं बल्कि दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर अपने दूल्हे को लेने पहुंची।

bride jyoti shah

इस दौरान दुल्हन का गेटअप बिल्कुल झांसी की रानी लक्ष्मीबाई जैसा था और दुल्हनिया का बेबाक अंदाज देखकर हर किसी की निगाहें उस पर टिकी रह गई। आगे आगे घोड़ी पर सवार होकर दुल्हन चल रही थी तो पीछे कई सैकड़ों बराती मस्त मगन होकर झूमते हुए चल रहे थे। दुल्हनिया की बारात पूरे बाजार में निकाली गई जहां अनोखा नजारा देखने को मिला।

दुल्हन का नाम ज्योति शाह बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि ज्योति शाह इंदौर की एक निजी कंपनी में एचआर है। जबकि उसके होने वाले पति देवेंद्र बेलगाम कर्नाटक में मैकेनिकल इंजीनियर है। बता दें, शनिवार शाम को ज्योति घोड़ी पर सवार होकर गुजराती समाज वाड़ी पहुंची जहां पर इन्होंने बड़ी धूमधाम से शादी रचाई। इससे पहले ज्योति की बारात बधुवारा से निकलकर कोतवाली थाना रोड, फव्वारा चौक, गांधी चौक, जय स्तंभ वार्ड होते हुए समाज की गुजराती मोड़ धर्मशाला पहुंची।


कहा जाता है कि गुजराती समाज की परंपरा के अनुसार दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर दूल्हे के घर पहुंचती है। ज्योति शाह ने इसी परंपरा को निभाया और वह दूल्हे पक्ष के यहां घोड़ी पर सवार होकर गई। ज्योति शाह ने अपने गेटअप को लेकर कहा कि, “मैं झांसी की रानी बनकर वर पक्ष के यहां जा रही हूं। दोनों का विवाह गुजराती वाड़ी में हो रहा था, इसलिए मैं घोड़ी पर सवार होकर पहुंची।” वहीं ज्योति के पिता राजेंद्र शाह ने कहा कि, “यह एक खुशी होती है। हमारी सालों पुरानी परपंरा भी है, जिसे कन्या घाटी कहते हैं। इसे हम पूरा कर रहे हैं।”

bride jyoti shah

ज्योति शाह ने बताया कि जिस शख्स से उसकी शादी हो रही है वह भी उसी के वार्ड का रहने वाला है। हालांकि दोनों अलग-अलग स्टेट से है। लेकिन दोनों बुरहानपुर के एक ही मोहल्ले बुधवारा के रहने वाले हैं। बता दें, पिछले दिनों मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी एक ऐसी ही शादी देखने को मिली थी। जहां भावना नाम की दुल्हन खुली जिप्सी पर डांस करते हुए फ़िल्मी अंदाज में दूल्हे पक्ष के यहां पहुंची थी। कहा जा रहा था कि, ये दुल्हन अपने घरवालों के सामने जिद पर अड़ गई थी कि, यदि घरवाले इस अंदाज में शादी नहीं करवाएंगे तो वह शादी नहीं करेगी।

Related Articles

Back to top button