बॉलीवुड

जैकी श्रॉफ बोले- सलमान तो मेरे कपड़े और जूते संभालते थे, मैंने ही उन्हें दिलाया फिल्मों में काम

सलमान खान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। यह फिल्म जगत की एक ऐसी जानी-मानी शख्सियत में से एक हैं, जिन्हें हर कोई अच्छी तरह से जानता है। सलमान खान ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। सलमान खान एक ऐसे अभिनेता हैं, जिनके नाम से ही फिल्में हिट हो जाती हैं और सलमान खान की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने में भी सफल रहती हैं।

सलमान खान के फैंस की संख्या दुनियाभर में करोड़ों में है। लोग उन्हें प्यार से सल्लू भाई, भाईजान आदि नामों से पुकारते हैं। सलमान खान ने अपने करियर में कई छोटी-बड़ी फिल्मों में काम किया है और धीरे-धीरे उनके प्रशंसकों की संख्या भी लगातार बढ़ती गई। आज उन्होंने इंडस्ट्री में अपना एक अलग ही मुकाम स्थापित किया है। सलमान हिंदी सिनेमा के टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार हैं।

आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार सलमान खान के फिल्म इंडस्ट्री में कुछ बेहद खास लोग भी हैं, जिनका साथ वह कभी भी नहीं छोड़ते हैं। उन्ही दोस्तों में से उनके एक ऐसे ही दोस्त जैकी श्रॉफ हैं। सलमान खान की जैकी श्रॉफ से दोस्ती बहुत अच्छी है। इन दोनों की दोस्ती आज से नहीं है बल्कि उस समय से है जब सलमान खान एक मॉडल थे और फिल्म इंडस्ट्री में कदम जमाने के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे।

जब सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री में कदम जमाने के लिए कोशिशों में लगे हुए थे, तो उस दौरान जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता थे और वह खुद को इंडस्ट्री में स्थापित कर चुके थे। जैकी श्रॉफ का ऐसा मानना है कि उनकी वजह से ही सलमान खान को पहला ब्रेक मिला था।

सलमान खान संभालते थे जैकी श्रॉफ के कपड़े और जूते

दरअसल, हाल ही के एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता जैकी श्रॉफ ने अपने और सलमान खान के रिश्ते के बारे में बातचीत की थी। उन्होंने कहा था कि “मैं उन्हें एक मॉडल और बाद में उस असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर जानता था जो फिल्म ‘फलक’ (1988) की शूटिंग के दौरान मेरे कपड़े और बूट संभालता था। वह एक छोटे भाई की तरह मेरा ख्याल रखा करते थे।”

जैकी श्रॉफ प्रड्यूसर्स को दिखाते थे सलमान के फोटो

इंटरव्यू के दौरान जैकी श्रॉफ ने आगे यह बताया कि “जब वह (सलमान खान) असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे तो मैं उनकी तस्वीरें उन प्रड्यूसर्स को दिखाता था जिनके साथ मैं काम कर रहा था। फाइनली केसी बोकाडिया के ब्रदर-इन-लॉ ने सलमान को बॉलिवुड में ब्रेक दिया।

हालांकि सलमान खान को फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से स्टारडम मिला मगर मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में उन्हें ब्रेक मेरे कारण मिला था। तो ऐसे दोस्ती शुरू हुई। हम बहुत क्लोज हैं और जब भी कुछ बड़ा आता है तो वह सबसे पहले मेरे बारे में सोचते हैं।”

दोनों की जोड़ी “राधे” में आई नजर

आपको बता दें कि सलमान खान और जैकी श्रॉफ एक दूसरे को तीन दशक से भी अधिक समय से जानते हैं। दोनों अभिनेताओं ने कई प्रोजेक्ट में एक साथ काम किया है। उन्होंने प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी फिल्म “राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई” में स्क्रीन शेयर किया था। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, सलमान खान के बॉस के किरदार में नजर आए थे। फिल्म में सलमान और जैकी के अलावा दिशा पाटनी और रणदीप हुड्डा मुख्य भूमिकाओं में हैं। इससे पहले सलमान खान और जैकी श्रॉफ की जोड़ी फिल्म “भारत” में देखी गई थी।

Related Articles

Back to top button