बॉलीवुड

प्रतिक को जन्म देकर ही चल बसी थी माँ स्मिता पाटिल, पुण्यतिथि पर राज बब्बर ने कही यह भावुक बात

राज बब्बर एक ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म जगत के साथ-साथ राजनीति में भी अपने नाम का डंका बजाया है। राज बब्बर ने कई फिल्मों में काम करके उन फिल्मों को सुपरहिट करवाया है, जब वह फिल्मों में काम करते थे तो वह अपनी पूरी मेहनत से अभिनय करते थे। मौजूदा समय में भी राज बब्बर किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। राज बब्बर ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है और अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है।

राज बब्बर के दुनिया भर में प्रशंसकों की कमी नहीं है। उन्होंने अपनी फिल्मों में अपने अभिनय के माध्यम से गजब की लोकप्रियता हासिल की है। वहीं अगर हम इनके राजनीतिक करियर पर नजर डालें तो राज बब्बर उत्तर प्रदेश के पूर्व कांग्रेस नेता भी रह चुके हैं। राज बब्बर ने फिल्म जगत में नायक और खलनायक दोनों रूप में अभिनय किया और अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

राज बब्बर अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। राज बब्बर ने अभिनेत्री स्मिता पाटिल से विवाह किया था। स्मिता पाटिल अपने समय की बॉलीवुड इंडस्ट्री में जानी-मानी अभिनेत्री थीं, जिन्होंने एक दशक के अंदर ही बॉलीवुड की कई फिल्मों में शानदार काम किया। स्मिता पाटिल ने अर्थ बाजार, मिर्च मसाला, चक्र, भूमिका और मंथन जैसी कई शानदार फिल्में बॉलीवुड को दी हैं।

आपको बता दें कि राज बब्बर की पत्नी स्मिता पाटिल की 31 वर्ष की आयु में प्रसव संबंधित जटिलताओं की वजह से निधन हो गया था। डॉक्टरों ने उनको बचाने की हर संभव कोशिश की परंतु बचा ना सके, जिसके चलते वह हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ कर चली गईं। स्मिता पाटिल ने अपने बेटे प्रतीक बब्बर को सफलतापूर्वक जन्म दिया था। प्रतीक बब्बर भी अपने माता-पिता की तरह फिल्म जगत में एक अभिनेता के तौर पर जाने जाते हैं।

अपनी मां की 34वीं पुण्यतिथि पर प्रतीक बब्बर ने श्रद्धांजलि अर्पित की थी। इसके साथ ही प्रतीक बब्बर ने सोशल मीडिया पर एक बेहद भावुक कर देने वाला पोस्ट भी साझा किया था, जिसके माध्यम से उन्होंने अपनी मां को याद किया था। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि आज से 34 वर्ष पहले उनकी मां हमेशा के लिए उन्हें छोड़ कर चली गईं। उन्होंने आगे लिखा कि सालों से उन्होंने अपने दिमाग और दिल में अपनी मां की कल्पना करते हुए उनकी छवि बनाने की कोशिश की है। इस उत्कृष्ट और खास मुकाम पर वह अपनी मां की वजह से ही पहुंचे हैं।

प्रतीक बब्बर ने अपने द्वारा शेयर किए गए पोस्ट के माध्यम से आगे यह कहा कि वह एक संपूर्ण मां, महिला और एक उत्कृष्ट मॉडल थीं, जो कि हर छोटे बच्चे को आंखों का तारा मानती थीं और साथ ही वह एक ऐसी महिला भी हुआ करती थीं, जिन्हें एक बच्चा एक आदर्श मां मानता था। उन्होंने आगे लिखा कि भले ही उनकी मां स्मिता पाटिल आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके अंदर वह हमेशा जीवित रहेंगी।

वहीं राज बब्बर ने अपनी पत्नी स्मिता पाटिल को श्रद्धांजलि देते हुए यह कहा कि “31 साल की उम्र में तुम हमें छोड़ कर चली गईं लेकिन तुम्हारी सभी यादें आज भी हमारे साथ हैं।”

Related Articles

Back to top button