बॉलीवुडमनोरंजन

जब होटल में एक ही चादर में लिपटे हुए पकड़े गए थे हेमा मालिनी और धर्मेंद्र! मच गया था हंगामा

हेमा मालिनी हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी 90 के दशक की आईकॉनिक जोड़ी में से एक है। आज भी इस कपल को लोग खूब पसंद करते थे। इस कपल की प्रेम कहानी के काफी चर्चे हुए है। इनकी प्रेम कहानी में एक ऐसा भी किस्सा हुआ था जो हैरान कर देने वाला है। दरअसल एक बार हेमा और धर्मेंद्र एक ही चादर में पकड़े गए थे। जिसकी तस्वीर वायरल होते ही हंगामा मच गया था।

dharmendra

दुनिया के सामने उजागर हुई प्रेम कहानी

दरअसल, ये किस्सा फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान का है। उस समय हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का प्यार परवान चढ़ रहा था। दोनों के प्यार के कई किस्से सुनाई तो देते थे लेकिन इन्हें कभी किसी ने खुलेआम नहीं देखा था। लेकिन जब होटल में इन दोनों को एक ही चादर में लिपटा देखा तो इसके बाद धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी दुनिया के सामने उजागर हो गई है।

धर्मेंद्र-हेमा को अकेले समय बिताना था

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग चल रही थी। कहा जाता है कि शूटिंग के बीच हेमा और धर्मेंद्र ने अकेले समय बिताने का मन बनाया। इस बीच फिल्म के डायरेक्टर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को चेन्नई में उस होटल में ढूंढ रहे थे जहां ‘शोले’ की पूरी स्टार कास्ट ठहरी हुई थी। दोनों को ढूंढ़ते हुए डायरेक्टर साहब कमरे में पहुंच गया।

एक ही चादर में लिपटे मिले हेमा-धमेंद्र

जब वो अंदर गए तो हेमा मालिनी और धर्मेंद्र एक चादर पर लिपटे हुए थे। यह देख निर्देशक ने मस्ती करते हुए इन दोनों की तस्वीर ले ली। बाद में यह तस्वीर सबके सामने आ गई और काफी चर्चा में रही। इस तस्वीर के उजागर हो जाने के बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने अपने रिश्ते को सार्वजनिक रूप दे दिया।

hema malini and dharmendra

शादीशुदा धर्मेंद्र से हुआ था प्यार

बता दें हेमा और धर्मेंद्र को साल 1970 में फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था। उस समय धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। हेमा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ‘जो होना होता है वो होकर ही रहता है। जब मैंने इस दुनिया में कदम रखा था, तभी यह तय हो गया था कि हम-दोनों को एक होना है।’

हेमा मालिनी ने बताया कि, ‘इस बात की पहल पहले धर्मेंद्र ने की थी। मैं काफी शर्मीली थी और पहल तो आदमी को ही करनी पड़ती है। धर्मेंद्र जी काफी हैंडसम थे और कोई भी लड़की उन पर मर-मिटती।

मैं उन्हें पसंद करती थी, लेकिन वो शादीशुदा थे। इसलिए मैंने उनसे शादी के बारे में नहीं सोचा था।उन्होंने आगे बताया कि धरम जी के साथ पहली नजर में प्यार नहीं हुआ था। मैं उन्हें सिर्फ पसंद करती थी क्योंकि वो अच्छे दिखते थे। हमने लगभग 25 फिल्में साथ की थी, इसलिए भावनात्मक रूप से मैं उनके साथ जुड़ गई थी।’

धर्मेंद्र से 15 साल छोटी हैं हेमा

dharmendra and hema malini

बता दें धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी 1980 में हुई थी। आप ये जान के हैरान होंगे कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र से क़रीबन 15 साल छोटी हैं। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने एक साथ मिलकर 28 फ़िल्मों में काम किया हैं और हर एक फ़िल्म उनकी सुपरहिट साबित हुई हैं।

दर्शकों को उनकी जोड़ी काफ़ी ज़्यादा पसंद आया करती थी। इन दिनों की बात करें तो धर्मेंद्र का अधिकतर समय जहां फ़ार्म हाउस पर निकलता है वहीं हेमा मालिनी मथुरा से बीजेपी सांसद हैं।

Related Articles

Back to top button