विशेष

किसी मॉडल से कम नहीं है यह खूबसूरत IPS ऑफिसर, वैलेंटाइन डे पर ऑफिस में ही की थी लव मैरिज

UPSC को लेकर अक्सर युवाओं में एक अलग जोश देखने को मिलता है। हर साल कई कैंडिडेट्स इस परीक्षा में बैठते हैं, लेकिन चुनिंदा को ही इसमें सफलता मिल पाती है। लेकिन आज हम आपको जिस आईपीएस के बारे में बता रहे हैं उसकी कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है। हम जिस आईपीएस ऑफिसर के बारे में बात कर रहे हैं उन्होंने कई परेशानियों का सामना करते हुए यूपीएससी की परीक्षा क्लियर की। ये आईपीएस ऑफिसर अपने लुक्स के कारण भी काफी चर्चा में रहती हैं।

पंजाब की रहने वालीं हैं नवजोत

हम बात कर रहे हैं नवजोत सिमी के बारे में जो पंजाब की रहने वाली हैं। नवजोतका जन्म गुरदासपुर में 21 दिसम्बर 1987 को जन्म हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा पंजाब के पाखोवाल के पंजाब मॉडल पब्लिक स्कूल से पूरी की।

डॉक्टर बनने के बाद बनीं IPS

सिमी आईपीएस बनने से पहले डॉक्टर बनीं। उन्होंने लुधियाना स्थित बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) की डिग्री प्राप्त की और डॉक्टर बन गईं। लेकिन नवजोत का बचपन से ही आईपीएस अफसर बनने का सपना था। जिसे उन्होंने काफी परेशानियों को पार कर आखिर पूरा कर ही लिया।

पहले प्रयास में हुई असफल

नवजोत सिमी जब पहले प्रयास में असफल हुईं तो दूसरे प्रयास से पहले उन्होंने जीतोड़ कर मेहनत की। इसके बाद साल 2017 में 735वीं रैंक हासिल कर IPS अधिकारी बन गईं। नवजोत कई अहम पदों पर अपनी सेवा दे चुकी हैं। अपनी ट्रेनिंग के दौरान वह पटना भी रह चुकी हैं।

इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं लाखों लोग

UPSC परीक्षा पास कर नवजोत सिमी को बिहार कैडर मिला। नवजोत सिमी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वह इंस्टाग्राम पर लगातार अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर सिमी के 7।5 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। खूबसूरती के मामले में सिमी किसी मॉडल से कम नहीं है।

बला की खूबसूरत हैं नवजोत सिमी

तस्वीरों में आप देख सकते हैं सिमी का यह खूबसूरत लुक। फैंस भी उनकी नई-नई तस्वीरें आने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। नवजोत सिमी की तस्वीरें भी आते ही वायरल हो जाती है। इन दिनों वह अपनी इन खूबसूरत तस्वीरों के कारण भी चर्चाओं में बनीं हुईं हैं।

वैलेंटाइन डे पर की थी लव मैरिज

नवजोत सिमी ने साल 2020 के वैलेंटाइन डे के मौके पर IAS अधिकारी तुषार सिंगला से ऑफिस में ही लव मैरिज की थी। बता दें कि तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के साल 2015 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वैलेंटाइन डे के मौके पर नवजोत सिमी ने पटना से हावड़ा जाकर तुषार सिंगला के ऑफिस में शादी की थी। इसके बाद तुषार और सिमी ने कहा था कि काम की वजह से उन्हें शादी के लिए वक्त नहीं मिल पा रहा था।

आईपीएस अधिकारी नवजोत सिमी की सराहना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button