विशेष

बेटे ने मां को ठंड से बचाने के लिए किया ऐसा, Video देख लोग हुए भावुक, IPS बोले- बेटा हो तो ऐसा

हर किसी के जीवन में एक माँ पहली, सर्वश्रेष्ठ और सबसे अच्छी व महत्वपूर्ण होती है क्योंकि कोई भी उसके जैसा सच्चा और वास्तविक नहीं हो सकता। मां ही एक ऐसी होती है, जो हमेशा हमारे अच्छे और बुरे समय में साथ रहती हैं। माँ अपने जीवन में सबसे ज्यादा किसी का ध्यान रखती है तो वह उनका बच्चा होता है और अपने बच्चे से मां बहुत प्यार करती है। मां ऐसी होती है जो हमारे हर सुख-दुख के पीछे का कारण जानती है और वह हमेशा यही कोशिश करती रहती है कि हम हमेशा खुश रहें।

मां को ईश्वर का रूप माना जाता है। यही वजह है कि बच्चे इसे सच मानते और अपने मां की पूजा करने लगते हैं। हम सभी लोगों ने तो श्रवण कुमार की कहानी तो सुनी ही होगी। किस प्रकार से श्रवण कुमार ने अपने माता-पिता को तराजू में बैठाकर अपने कंधों पर तीर्थ यात्रा करवाई थी। मौजूदा समय की बात करें तो श्रवण कुमार जैसा बेटा मिलना बहुत ज्यादा मुश्किल है। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो माता-पिता की पूजा भगवान की तरह करते हैं।

अक्सर देखा गया है कि जब कोई बेटा अपने माता-पिता की सेवा करता है तो हर कोई उनकी तारीफ करता है। बेटे के अच्छे आचरण की वजह से माता-पिता के चेहरे पर भी खुशी स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद हर कोई बेटे की तारीफ कर रहा है।

मां-बेटे की प्यारी वीडियो ने जीत लिया सबका दिल

दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें बेटे ने मां के प्रति ऐसा दुलार दिखाया कि हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बेटा अपनी मां की कितनी फिक्र करता हुआ नजर आ रहा है और वह अपनी मां की केयर करता हुआ भी साफ-साफ दिख रहा है।

भले ही इस बेटे ने कुछ बड़ा काम नहीं किया परंतु जो भी उसने किया है, उसे देखने के बाद हर कोई भावुक हो जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इस प्यारी सी वीडियो को देखने के बाद बेटे की खूब तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो ने सबका दिल जीत लिया है।

आईपीएस अधिकारी ने Video किया शेयर


सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने साझा किया है, जिसे हर देखने वाला शख्स तारीफ कर रहा है। आईपीएस अधिकारी के दिल को इस वीडियो ने इतनी गहराई तक छू लिया कि वह इसे शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने इस वीडियो को अपने टि्वटर हैंडल से साझा किया है। वीडियो को शेयर करते हुए आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने कैप्शन में यह लिखा है कि “बेटा हो तो ऐसा… खुशी होती है देखकर कि श्रवण कुमार जैसे पुत्र आज भी हैं। काश हर घर में ऐसे बेटे हों ताकि समाज को कभी वृद्धाश्रमों की जरुरत ना पड़े।”

जो भी लोग इस वीडियो को देख रहे हैं वह बेटे की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बेटा अपनी बुजुर्ग मां के लिए प्यार और सम्मान प्रदर्शित कर रहा है। उनका ख्याल रखने की चिंता बेटे के चेहरे पर साफ दिखाई दे रही है। वीडियो में एक बेटा ठंड के मौसम में किस प्रकार से अपनी बूढ़ी मां का ख्याल रख रहा है। मां को ठंड से बचाने के लिए बेटा उनके कान में स्कार्फ बांधता हुआ नजर आ रहा है। इस प्यारे वीडियो को देखने के बाद लोग खुद कमेंट कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button