बॉलीवुड

लता मंगेशकर के पास था रॉयल गाड़ियों का कलेक्शन, आलीशान बंगले में परिवार के साथ रहती थीं ऐसे

भारत की स्वरकोकिला लता मंगेशकर का सफर इस दुनिया से अब भले ही खत्म हो चुका हो लेकिन लोगों के दिलों से लता की यादें कभी खत्म नहीं हो सकती। भारतीय सिनेमा में लता मंगेशकर के इस योगदान की भला कोई कैसे भूल सकता है। शोहरत की ऊंचाइयों पर आने के बाद भी लता मंगेशकर ने कभी अपने सादगी भरे जीवन को नहीं बदला।

लता का आलीशान बंगला 

अपने गानों से जहां एक तरफ लता मंगेशकर आइकॉनिक सिंगर बनी तो वहीं करोड़ों की संपत्ति भी अर्जित की। लता मंगेशकर के जाने के बाद से ही आपने उनकी संपत्ति के बारे में तो आपने देखा ही होगा। लेकिन क्या आप जानते है कि लता मंगेशकर के पास एक आलिशान बंगलो था।

lata mangeshkar

लता मंगेशकर का यह आलिशान बंगलो मुंबई के पॉश ऐरिया में था। इस बंगले की बालकनी से शानदार व्यू दिखाई देता था। यहीं नहीं लता मंगेशकर अपने घर पर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी को दावत पर बुलाया करती थी। बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ी भी यहां दावत का मजा लूट चुके हैं।

लता मंगेशकर बचपन से ही अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाती आई है, उन्होंने अपने भाई बहनों को हर तरह का ऐशोआराम दिया। जबकि वे खुद एक सामान्य जीवन जिना ही पसंद करती थी। उन्हें ज्यादा किसी चीज का शौक नहीं था लेकिन गाड़ियों को लेकर लता की पसंद काफी अलग रही है। लता मंगेशकर को मंहगी कारों का काफी शौक था।

रॉयल गाड़ियों से लगाव

लता मंगेशकर की कारों की लिस्ट देखना ही काफी मुश्किल है। शुरुआती दौर में जब लता का करियर आगे बढ़ने लगा, तब उन्होंने शेवरले कार खरीदी थी। इसके अलावा लता मंगेशकर के पास ब्यूक कार, क्रिसलर कार, हिलमैन कार भी थी।

यश चोपड़ा ने गिफ्ट की ये महंगी कार 

लता के कारों के प्रति लगाव को देखकर फिल्म मेकर यश चोपड़ा ने अपनी फिल्म वीर जारा से जुड़ने के लिए लता मंगेशकर को एक ई-क्लास मर्सिडीज गिफ्ट में दी थी। लता मंगेशकर ने इस फिल्म में कई सारे गाने गाए थे। यहीं नहीं अपने सुरों से हर किसी का दिल जितने वाली लता मंगेशकर के गैराज में आज भी कई सारी रॉयल गाड़ियां मौजूद है।

80 सालों तक भारतीय सिनेमा से जुड़ी रही 

मालूम हो कि 8 जनवरी को लता मंगेशकर कोरोना से संक्रमित पाई गई थी, जिसकेे बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया था। करीब 28 दिनों तक लता मंगेशकर ने कोरोना और निमोनिया दोनों से ग्रसीत थी। जिसकेे बाद 6 फरवरी रविवार को सुबह उनका निधन हो गया। लता मंगेशकर ने भारत की आजादी से पहले से लेकर आजादी के बाद तक का सफर देखा है। करीब 80 सालों तक लता मंगेशकर भारतिय सिनेमा के नाता रखा।

Source link:https://navbharattimes.indiatimes.com/movie-masti/news-from-bollywood/lata-mangeshkar-expensive-home-in-posh-area-of-south-mumbai-also-owned-a-fleet-of-cars/articleshow/89469542.cms

Related Articles

Back to top button