मनोरंजन

कौन होगा टीवी के भीम ‘प्रवीण’ की करोड़ों की संपत्ति का वारिस, छोड़ कर गए हैं करोड़ों की संपत्ति

टीवी इंडस्ट्री के भीम प्रवीण कुमार सोबती के निधन के बाद से ही उनके फेंस दुखी है। सोमवार को अचानक दिल का दौैरा पड़ने से अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। प्रवीणा अभिनेता के अलावा एथलीट और राजनेता भी रह चुके थे।

ऐसे में प्रवीण ने करोड़ों की संपत्ती अर्जित की थी। प्रवीण की करोड़ो की संपत्ती के बारे में शायद ही कोई जानता होगा। आज हम आपको यही बताने वाले है कि प्रवीण अपने पिछे कितने की संपत्ती छोड़ कर गए हैं और उस संपत्ती का वारिस उन्होंने किसे बनाया।

दर्जनों फिल्मों मे किया काम

इससे पहले जरा प्रवीण के बारे में विस्तार से जान लेते हैं। प्रवीण कुमार सोबती ने यूं तो कई फिल्मों और टीवी शो में काम किया लेकिन इंडस्ट्री में उनकी पहचान महाभारत के भीम के किरदार से बनी। फिल्मों की बात करें तो प्रवीण कुमार की पहली फिल्म रक्षा थी, इसके बाद उन्होंने मेरी आवाज सुनो, अमिताभ बच्चन की फिल्म शहनसां, राज तिलक, जागिर, युद्ध, आखिर क्यों, महा शक्तिमान समेत दर्जनों भर से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर लोगों को एंटरटेन किया।

महाभारत में भीम तो चाचा चौधरी में थे साबू 

सिर्फ फिल्मी परदे पर ही नहीं प्रवीण ने टीवी जगत में भी लोगों का दिल जीता है। बी आर चोपड़ा का टीवी शो महाभारत में प्रवीण को भीम का किरदार दिया था, जिसके बाद प्रवीण रातों रात ही स्टार बन गए थे। इसके अलावा प्रवीण ने टीवी के सबसे फेमस शो चाचा चौधरी में भी साबू का किरदार निभाकर बच्चों के दिलों में जगह बनना ली थी।

एथलीट और राजनेता भी रह चुके 

अभिनय के अलावा प्रवीण एथलिट भी रह चुके हैं। देश को राष्ट्रीय, अंर्तराष्ट्रीय ही नहीं बल्कि प्रवीण ने एशियाई खेलों में भी भारत के नाम कई मेडल जीते हैं। अभिनय के बाद प्रवीण ने राजनीति में भी प्रवेश किया था। अब प्रवीण की संपत्ती की बात करें तो प्रवीण ने जिस तरह खेलों से, अभिनय से और फिर राजनेता के तौर पर लोगों के दिलों में जगह बनाई थी। वहीं उन्होंने अच्छी खासी कमाई भी की।

प्रवीण के पास थी करोड़ों की संपत्ति 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रवीण के पास करीब 35 करोड़ की संपत्ती थी। प्रवीण के परिवार की बात करे तो प्रवीण के दो बच्चे हैं। प्रवीण का बेटा जेट एयरवेज में अच्छे पद पर है। तो वहीं उनकी बेटी निपुणिका सोबती बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम कमा रही है।

7 फरवरी को अचानक दिल का दौरा पड़ने से प्रवीण कुमार सौबती इस दुनिया से चल बसे। प्रवीण के निधन के बाद से ही उनके फेंस उन्हें श्रद्धांजली दे रहे हैं। फेंस ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड कलाकार भी प्रवीण को श्रद्धांजली देने के लिए उनके घर जा रहे हैं। तो कई कलाकार सोशल मीडिया पर ही उन्हें श्रद्धांजली अर्पित कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button