बॉलीवुड

बेटे का फ़र्ज़ निभाते हुए बेटी रवीना ने पिता को दी मुखाग्नि, तस्वीरें देख कर लोग हुए भावुक

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन के पिता और फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म निर्देशक रवि टंडन का शुक्रवार तड़के निधन हो गया। इसकी जानकारी खुद रवीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक निर्देशक रवि उम्र संबंधी बीमारियों से ग्रसित थे। वहीं पिता के निधन के बाद रवीना टंडन ने ही उनके अंतिम संस्कार की सभी रस्में पूरी कीं।

रवीना टंडन के पिता को जब एम्बुलेंस से उतारा गया तो उस वक्त खुद रवीना टंडन भी अपने पिता के साथ थी। इस दौरान उनके भाई राजीव टंडन और पति अनिल थंडानी भी उनके साथ मौजूद थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Voompla (@voompla)


इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि रवीना टंडन एम्बुलेंस में अपने पिता के पार्थिव शरीर के साथ श्मशान जाते नज़र आ रही हैं। शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रवि टंडन के शव को एम्बुलेंस से उतारा गया और अंतिम क्रिया को प्रारंभ किया।

रवीना टंडन ने रूढ़िवादी नियमों की परवाह किए बिना अपने पिता के अंतिम संस्कार की सभी क्रिया को खुद पूरा किया।


इसके अलावा तस्वीरों में अभिनेत्री नारियल फोड़ने की रस्म भी निभाती दिख रही हैं।

वहीं, पिता के अंतिम संस्कार के बाद अभिनेत्री ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए एक पोस्ट भी शेयर किया है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए अभिनेत्री ने कैप्शन में लिखा, मेरे प्यारे पिता आज सुबह स्वर्ग सिधार गए। वह मेरे और हमारे परिवार की मजबूती के स्तंभ थे।

अभिनेत्री की इन तस्वीरों को देख सोशल मीडिया पर फैंस उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। साथ ही अभिनेत्री समाज को एक संदेश देते हुए रूढ़िवादी सोच तोड़ती भी नजर आईं। रवीना के इस कदम ने लोगों का दिल जीत लिया है।

वहीं रवीना के भाई राजीव ने भी पिता का अंतिम संस्कार अभिनेत्री द्वारा करने पर सहमति जताई और दुख की घड़ी में रवीना के साथ खड़े नजर आए।

कई सारे फैंस और सेलेब्स ने रवीना का ढांढस बांधा। एक्ट्रेस नीलम कोठारी, पूजा मखीजा, जूही चावला, भावना सौम्या, शिल्पा शेट्टी, सोनू सूद, नम्रता सिरोडकर और चंकी पांडे ने डायरेक्टर रवि टंडन को श्रद्धांजलि दी।

रवि टंडन का जन्म 17 फरवरी, 1935 को उत्तर प्रदेश के आगरा में हुआ था। रवीना टंडन के पिता निर्देशक थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अनहोनी से की थी। उनकी इस फिल्म में संजीव कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा रवि टंडन ने श्री देवी, अमिताभ बच्चन सहित कई बड़े सितारों के साथ काम किया। उनके करियर की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों का निर्देशन किया है। जिसमें ‘अनहोनी’, ‘नजराना’, ‘मजबूर’, ‘खुद्दार’, ‘जिंदगी’ जैसी फ़िल्में मुख्य रूप से शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button