क्रिकेटबॉलीवुड

हमेशा अपना चेहरा छुपाने वाली इरफान पठान की पत्नी हैं बेहद खूबसूरत, रह चुकीं हैं मॉडल

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वह अक्सर ही अपनी वाइफ सफा बैग के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा करते हैं। लेकिन उनकी पत्नी सफा बेग हमेशा हिजाब में नजर आती है और चेहरा नहीं दिखाती हैं। आज हम आपको सफा बेग की कुछ अनदेखी तस्वीर दिखाएंगे, जिसे देखकर आप अपनी नजरें नहीं हटा पाएंगे।

सफा बेग का जन्म 28 फरवरी 1994 को हुआ था। उन्होंने सऊदी अरब के जेद्दा जिले के अजीजिया में पली-बढ़ी हैं। सफा के पिता बड़े बिजनेसमैन हैं, जिसके कारण सफा और उनकी तीन बहनें लग्जरी जिंदगी जीती हैं।

उनकी पढ़ाई की बात करें, तो सफा ने अपनी स्कूली शिक्षा जेद्दा में ‘इंटरनेशनल इंडियन स्कूल’ से की थी। वह बहुत डरपोक लड़की थीं और बहुत जल्दी लोगों से मिलती-जुलती नहीं थीं।

अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, सफा को मॉडलिंग में गहरी दिलचस्पी हो गई थी। एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार में पली-बढ़ी होने के बावजूद, उनके माता-पिता ने अपनी बेटी को मनचाहा करियर चुनने की छूट दी थी। सालों की कड़ी मेहनत के बाद, सफा ने सउदी की सबसे फेमस मॉडल्स के बीच अपनी जगह बना ली।

सफा बेग बेहद खूबसूरत हैं। वो मिडिल ईस्ट एशिया की एक बड़ी मॉडल भी रह चुकी हैं और उनकी तस्वीरें वहां की कई बड़ी फैशन मैगजीन में छपी है।

अपने मॉडलिंग करियर के अलावा, सफा की नेल आर्ट में गहरी दिलचस्पी है और वह बहुत अच्छी नेल आर्ट बनाती हैं। उनका एक पेज भी है जिसका नाम है Flickr page।

सफा और इरफान की मुलाकात के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन कहा जाता है कि इन दोनों की पहली मुलाकात साल 2014 में दुबई में हुई थी। जिसके बाद 2016 में दोनों ने शादी कर ली थी। इरफ़ान पठान की पत्नी उनसे उम्र में 10 साल छोटी हैं।

कहा जाता है कि इरफान को पहली नजर में ही सफा से प्यार हो गया था। धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हुई और ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई किसी को पता ही नहीं चला। इरफान और सफा ने एक दूसरे को दो साल तक डेट किया। फिर इसके बाद इरफान ने सफा को वडोदरा में अपने माता-पिता से मिलवाया, जिसके बाद दोनों की शादी हो गई।

4 फरवरी 2016 को इरफान पठान और सफा बेग शादी के बंधन में बंध गए। वहीं, 20 दिसंबर, 2016 को दोनों एक बच्चे के माता-पिता भी बन गए।

सफा क्यों नहीं दिखाती अपना चेहरा?

सफा हर समय अपना चेहरा हिजाब में छुपाकर रखती हैं। इसे लेकर कई बार इरफ़ान पठान को ट्रोल भी किया जा चुका है। कई बार यूजर्स सोशल मीडिया पर सफा बेग के चेहरे को छुपाने के लिए इरफान की आलोचना कर चुके हैं। हालांकि, सबा हमेशा हिजाब में रहने पर चुप्पी तोड़ चुकी हैं। उन्होंने बताया था कि, ये उनकी मर्जी है कि वो हिजाब में रहें और अपना चेहरा ना दिखाए और एक अच्छे पति की तरह इरफान पठान सफा को सपोर्ट करते हैं।

Related Articles

Back to top button