बॉलीवुडमनोरंजन

कभी करते थे चौकीदार, आज बेशुमार दौलत के मालिक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जानें कितनी है संपत्ति

बॉलीवुड में ऐसे बहुत कम अभिनेता हैं जिन्होंने अपने दम पर ख़ास पहचान बनाई हो। ऐसे ही एक अभिनेता है नवाजुद्दीन सिद्दीकी जिन्होंने अपनी मेहनत और एक्टिंग के प्रति लगन के दम पर आज यह मुकाम हासिल किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी बहुत ही सरल और अच्छे आदमी हैं। उनकी एक्टिंग को देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पसंद किया जाता है। आज जिस नवाज की मिसाल दी जाती है दरअसल वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। एक वक्त ऐसा था जब उन्हें दो वक्त का खाना भी ठीक से नसीब नहीं होता था।

nawazuddin siddiqui

मुंबई में स्ट्रगल का समय ऐसा था कि वह एक समय खाना खाते तो दूसरे समय के लाले पड़ जाते। उन्होंने कई बार हार मानने की सोची और सब कुछ छोड़कर वापस गांव जाने का सोचा लेकिन फिर याद आता कि वह गांव क्या मुंह लेकर जाएंगे। नवाज इस डर से घर वापस नहीं जाते क्योंकि गांव में सब मजाक उड़ाते कि ‘बड़ा हीरो बनने गया था’।

5 साल तक करा मुंबई में संघर्ष

लगभग 5 साल तक नवाज को मुंबई में संघर्ष करना पड़ा। नवाज बताते हैं मैं साधारण-सा दिखने वाला व्यक्ति उन लोगों को हीरो मटिरियल की तलाश रहती थी। इसलिए मुझे काम नहीं मिल पाता था। इसी बीच नवाज को अनुराग कश्यप की फिल्म ब्लैक फ़्राईडे में काम करने का मौका मिला। उसके बाद फिराक, न्यूयॉर्क और देव डी जैसी फिल्मों में काम मिला।

सुजोय घोष की ‘कहानी’ में उनका काम सराहा गया। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ तक आते आते नवाज स्टार बन चुके थे। चाहे बंदूकबाज में बाबू मोशाय का किरदार हो या फिर मंटो या बाला साहब ठाकरे सभी किरदारों से नवाज ने फैंस का दिल जीता है।

13 मिलियन डॉलर है नेट वर्थ

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी आज इंडस्ट्री का बड़ा नाम है। साल 2021 में नवाज़ का नेट वर्थ 13 मिलियन डॉलर है। इंडियन करेंसी में यह 96 करोड़ रुपए है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवाजुद्दीन हर महीने 1 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमाते हैं। इस हिसाब से उनकी सालाना कमाई 12 करोड़ रुपए से अधिक है।

उन्होंने साल 2017 में एक लग्जरी घर खरीदा था जिसकी कीमत 12.8 करोड़ रुपये बताई जाती है। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं जिनमें मर्सिडीज बेंच, बीएमडब्ल्यू और ऑडी शामिल है।

आने वाली है ये फ़िल्में

वही उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘टिकू वेड्स शेरू’ की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म को कंगना रणौत प्रोड्यूस कर रही हैं। इसके अलावा, नवाज टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ में निगेटिव रोल में भी नजर आने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button