समाचार

83 की उम्र में राहुल बजाज का निधन, राष्ट्रपति से लेकर हर कोई दे रहा श्रद्धांजली

बजाज ग्रुप का नाम आज भला कौन नहीं जानता छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक बजाज गु्रप से बाकिफ है। बजाज ग्रुप को बनाने वाले राहुल बजाज आज इस दुनिया को अलविदा कह गए। 83 साल की उम्र में बिजनेसमैन राहुल बजाज का आज निधन हो गया। अचानक राहुल बजाज के निधन की खबर सुनने के बाद से ही देशभर में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

बड़े बड़े राजनेताओं से लेकर उद्योग जगत का हर व्यक्ति उन्हें श्रद्धांजली अर्पित कर रहा है। राहुल बजाज लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें निमोनिया और दिल की बीमारी भी थी। इसके अलावा लंबे समय से राहुल को केंसर की बीमारी भी थी। जिसके इलाज के लिए उन्हें पिछले महीने ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

50 सालों तक रहे चैयरमेन

जिसके बाद आज पूणे में दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर आखिरी सांस ली। बजाज के स्कुटर से लेकर बाइक तक आपने देखी ही होगी। बजाज कंपनी को आज इस मुकाम तक पहुंचाने वाले राहुल बजाज ने करीब 50 सालों तक कंपनी के चैयरमैन रह चुके हैं। हलांकि इस कंपनी की शुरुआत राहुल के दादा जमनालाल बजाज ने 1926 में की थी।

2001 में पद्म भूषण  से सम्मानित

जिसे आज राष्ट्रीय से लेकर अंतरराष्ट्रीय बाजार तक में राहुल ने पहुंचाया। आज भी बजाज मोटर्स पर लोगों का वहीं भरोसा बना हुआ है। राहुल बजाज ने उद्योग जगत में काफी नाम कमाया। देश के बड़े से बड़े मुद्दों पर भी राहुल बेबाकी से अपनी राय सबके सामने रख देते थे। उद्योग जगत में अपने योगदान के लिए राहुल बजाज को साल 2001 में पद्म भूषण से नवाजा गया था।

राहुल बजाज हर मायनों में देश के साथ खड़े रहे हैं। आज उनके निधन की खबर मिलने के बाद देश में सिर्फ उद्योगपति ही नहीं बल्कि राजनेता भी अपनी संवेदना प्रकट कर रहे हैं। राहुल के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राहुल को श्रद्धांजली देते हुए लिखा कि उनके जाने से उद्योग की दुनिया में एक शून्य रह गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी राहुल बजाज के निधन पर अपनी संवेदना जाहिर की है। राहुल ने इसे देश को सबसे बड़ा नुकसान बताया है।

 

Related Articles

Back to top button