बॉलीवुड

रेखा से शादी करने के बाद भड़क गई थी विनोद मेहरा की मां, आशीर्वाद की जगह फेंक कर मारी थी चप्पल!

अपने छोटे से करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में देने वाले दिवंगत अभिनेता विनोद महरा की आज 77वीं बर्थ एनिवर्सरी है। विनोद मेहरा ने फिल्मों में बहुत ही कम समय के लिए काम किया लेकिन जितना भी किया वो सभी बहुत ही यादगार रहे हैं। विनोद महरा ने पर्दे पर जितने अलग-अलग किरदार निभाए उनकी निजी जिंदगी भी उतनी ही सतरंगी थी।

विनोद मेहरा का जन्म 13 फरवरी 1945 को अमृतसर में हुआ था। विनोद मेहरा दिखने में काफी हैंडसम थे जिसकी वजह से उन्होंने एक्टर बनने का सोचा और बॉलीवुड में कदम रख दिया। साल 1958 में उन्होंने फिल्म रागिनी से अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया।

इस फिल्म के बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसमें लाल पत्थर, अमर प्रेम, अनुराग, कुंवारा बाप और अर्जुन पंडित जैसी फिल्में शामिल हैं। विनोद मेहरा फिल्मों में आते ही छा गए थे उन्होंने अपनी एक्टिंग से तो पहचान बनाई ही थी बल्कि वो इतने हैंडसम थे कि उनपर लाखों लड़कियां फिदा रहती थी।

वे अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे। विनोद ने कुल 4 शादियां की थीं। लेकिन इनमें से एक बीवी ऐसी रही, जिसे कभी भी पत्नी होने का दर्जा नहीं मिल पाया था। दरअसल, विनोद ने पहली शादी अपनी मां की मर्जी से मीना ब्रोका से की थी। शादी के कुछ टाइम बाद ही विनोद को माइनर हार्ट अटैक आया था।

ठीक होने के बाद विनोद मेहरा एक्ट्रेस बिंदिया गोस्वामी को दिल दे बैठे। बिंदिया गोस्वामी उम्र में विनोद मेहरा से 16 साल छोटी हैं। हालांकि कुछ महीनों तक अफेयर के बाद दोनों ने शादी भी कर ली। लेकिन ये रिश्ता सिर्फ चार साल चला और फिर दोनों अलग हो गए। विनोद से अलग होने के बाद बिंदिया ने फिल्म डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी कर ली।

vinod mehra

बिंदिया से रिश्ता टूटने के बाद विनोद ने तीसरी शादी साल 1988 में किरण से की जिससे दोनों के दो बच्चे हुए। इस शादी को महज दो साल ही हुए थे कि विनोद मेहरा को हार्ट अटैक आया और 30 अक्टूबर 1990 को महज 45 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

कहा जाता है कि विनोद मेहरा ने रेखा से भी शादी की थी। यासीर उस्मान की किताब ‘रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी’ के मुताबिक, कोलकाता में शादी कर रेखा, जब विनोद मेहरा के घर आईं तो विनोद की मां कमला मेहरा ने गुस्से में आकर चप्पल निकाल ली। जैसे ही रेखा उनके पैर छूने लगीं, तो उन्होंने रेखा को धक्का मारकर दूर हटा दिया। रेखा घर के दरवाजे पर खड़ी थीं और उनकी सास गालियां दे रही थी।

vinod mehra

हालांकि, बाद में विनोद मेहरा ने बीच-बचाव किया और मां को किसी तरह समझाया। बाद में विनोद मेहरा ने रेखा से कहा था कि वो अपने घर लौट जाएं और फिलहाल वहीं रहें। हालांकि बाद में ये शादी टूट गई थी। हालांकि, विनोद मेहरा और रेखा की शादी का सच आखिर क्या था ये इन दोनों के अलावा और कोई नहीं जनता।

Related Articles

Back to top button