मनोरंजन

गरीबी के चलते 16 साल की उम्र से काम करने लगी थीं रश्मि देसाई, आज रईसी देखकर आँखें चौंधिया जाएगी

टीवी की लोकप्रिय अदाकारा रश्मि देसाई का आज जन्मदिन है। अपने बोल्ड और बिंदास अंदाज के लिए जाने जानी वालीं रश्मि देसाई आज 36 साल की हो गईं हैं। टीवी सीरियल ‘उतरन’ से घर घर में अपनी पहचान बनाने वाली ‘तपस्या’ यानी ‘टप्पू’ टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शामिल हैं।

16 साल की उम्र में शुरू किया काम

भले ही आज रश्मि करोड़ों की मालकिन हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने आर्थिक तंगी के चलते कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। 16 साल की उम्र में ही रश्मि पैसे कमाने निकल गईं थीं। एक इंटरव्यू के दौरान रश्मि देसाई ने अपना दुख व्यक्त करते हुए बताया था कि, ‘मेरी मां एक सिंगल पेरेंट थी।

‘एक समय ऐसा भी था जब हमारे पास दो वक्त की रोटी के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे। मां अकेले दिन-रात हमारे पेट भरने के लिए मेंहनत करती थीं। इसलिए मैंने 16 साल की उम्र में ही कमा करना शुरू कर दिया था।’ रश्मि ने ये भी बताया था कि वह जब काफी छोटी थीं तो तब भी काफी खूबसूरत थीं ऐसे में लोगों ने कई तरह से उनका फायदा उठाने की कोशिश की थी। लेकिन वह हर हालात से बाहर निकल कर आई थीं।

लोगों ने उठाया फायदा

उन्होंने बताया था कि, ‘मैंने 16 साल की उम्र से काम करना शुरू किया। इंडस्ट्री में जब कदम रखा तो मैं नहीं जानती थी कि यहां के तौर तरीके कैसे हैं, इस बीच मुझे एक शख्स मिला जिसका नाम सूरज था, वह मुझे बहुत बेवकूफ बनाता था। वह मुझे सपने दिखाता था कि यशराज से मिलवाऊंगा, बालाजी में काम दिलाऊंगा। वो मुझे मैसेजिस दिखाता था और मैं खुश होती थी। एक दिन उसने अपने लेवल से खूब ट्राय किया जो करना चाहता है मुझे ड्रिंक पिलाने की कोशिश भी की पर मैंने ऐसा होने नहीं दिया औऱ वहां से निकल गई।’

इन सुपरहिट शो में आ चुकीं हैं नजर

रश्मि ने 2006 में अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। वह टीवी शो ‘रावण’ में नजर आई थीं। फिर साल 2008 में ‘परी हूं मैं’ में रश्मि नजर आई थीं। इसके बाद जब एक्ट्रेस ने ‘उतरन’ में तपस्या का किरदार निभाया, एक्ट्रेस को खूब सराहा गया। रश्मि ने साल 2009 से 2014 तक इस शो में काम किया।

फिर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला संग रश्मि दिल से दिल तक शो में नजर आईं। इस शो के साथ एक्ट्रेस 2017 से 2018 तक जुड़ी रहीं। फिर रश्मि एकता कपूर के पॉपुलर शो ‘नागिन’ के सीजन 4- ‘भाग्य का जहरीला खेल’ में दिखाई दीं। तो वहीं रश्मि ने ओटीटी पर भी डेब्यू किया। एक्ट्रेस तमस और तंदूर जैसे प्रोजेक्ट्स में भी नजर आईं। वह बिग बॉस 13 और बिग बॉस 15 का हिस्सा भी रहीं। इसके अलावा उन्होंने खतरों के खिलाड़ी 6 में भी हिस्सा लिया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai)

5 फ्लैट की मालकिन हैं रश्मि देसाई

14 साल से अभिनय की दुनिया में काम करने वाली रश्मि देसाई 5 फ्लैट की मालकिन हैं। उनके पास कई महंगी कारों का कलेक्शन भी है। जिसमें 60 लाख से लेकर 3 करोड़ रुपये वाली मसर्डीज भी शामिल है।

इतने करोड़ है रश्मि देसाई की नेट वर्थ

ताजा रिपोर्टों के अनुसार, रश्मि देसाई की कुल संपत्ति 7.12 करोड़ रुपये की है। रश्मि देसाई ‘रावण’ और ‘मीत मिला दे रब्बा’ नामक धारावाहिकों में काम कर चुकी हैं, जिन्हें समीक्षकों द्वारा सराहा गया। देसाई को भोजपुरी और हिंदी फिल्मों जैसे ‘साथी संघती’ और ‘ये लम्हे जुदाई के’ में उनके अभिनय के लिए भी जाना जाता है।

शादी के 3 साल बाद हुआ तलाक

वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो रश्मि देसाई ने उतरन में अपने को-स्टार नंदीश संधू के साथ 2012 में शादी की थी। हालांकि उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक और दोनों 2014 में अलग हो गए। दोनों का 2015 में तलाक हुआ था।

Related Articles

Back to top button