बॉलीवुड

फिल्मों में आने से पहले कुछ इस तरह के दिखते थे अभिनेता अर्जुन कपूर, देखें बचपन से लेकर अब तक की फ़ोटोज़

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अर्जुन कपूर का आज जन्म दिन है. बता दें कि उनका जन्म 26 जून 1985 में मुंबई में हुआ था. अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप फिल्म निर्माताओं की लिस्ट में आते हैं. उनकी माँ स्वर्गीय मोना कपूर हैं जबकि उनकी बहन का नाम अंशुला कपूर है. आज का यह खास पोस्ट अर्जुन कपूर के जन्म दिन के स्पेशल मौके को लेकर समर्पित है. आईये जानते हैं उनकी जिंदगी से जुडी कुछ रोचक बातों के बारे में…

ये भी पढ़ें:युवराज सिंह ने क्रिकेट खिलाड़ियों को बनाया लड़की और पूछा ये मज़ेदार सवाल

बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर और संजय कपूर अर्जुन कपूर के चाचा लगते हैं. एक समय में श्रीदेवी का बोल-बाला भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में चल रहा था. उस समय बोनी कपूर का दिल भी उन पर आ गया और उन्होंने मोना कपूर से अलग हो कर श्रीदेवी को अपनी अर्धांगिनी बना लिया. श्रीदेवी की दो बेटियां जान्हवी कपूर और ख़ुशी कपूर रिश्ते में अर्जुन कपूर की सौतेली बहने हैं. जबकि सोनम कपूर अर्जुन कपूर की कजिन लगती हैं.

बता दें कि अर्जुन कपूर बचपन से ही हेल्थी थे. जवानी में कदम रखते ही उन्होंने सबसे पहले निखिल अडवाणी ने निर्देशन में बनी फिल्म “कल हो ना हो” में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. इसके इलावा अर्जुन कपूर ने फिल्म सलाम-ए-इश्क में भी निखिल के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया. गौरतलब है कि सुपरहिट फिल्में ‘वांटेड’ और ‘नो एंट्री’ में अर्जुन कपूर ने एसोसिएट प्रोडूसर के तौर पर काम किया है. इन दोनों फिल्मों को ही उनके पिता बोनी कपूर ने प्रोड्यूस किया था.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अर्जुन कपूर का वजन एक समय में 140 किलोग्राम रहा है. ऐसे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में कभी हीरो बन कर सामने आ पाएंगे. लेकिन बाद में उनकी मेहनत और वर्क आउट्स रंग लाए और उन्होंने खुद को फिट किया. बता दें कि फिटनेस के मामले में सलमान खान ने उनका मार्गदर्शन किया था. सलमान अर्जुन को अपने खुद के जिम में वर्क आउट करवाया करते थे.

अर्जुन कपूर ने यश राज बैनर की फिल्म ‘इशकजादे’ से बॉलीवुड इंडस्ट्री में बतौर हीरो कदम रखा. इस फिल्म में उनके साथ प्रियंका चोपड़ा की बहन परिणीती चोपड़ा नजर आई थी. यह एक लव स्टोरी थी. दोनों की जोड़ी को बिग स्क्रीन पर काफी पसंद किया गया था. यह फिल्म तब बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने गुंडे, तेवर, की एंड का, हाफ गर्लफ्रेंड और पानीपत जैसी कईं फिल्मों में काम किया. उनकी फिल्म ‘टू स्टेट्स’ भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा गई. इस फिल्म में उन्होंने आलिया भट्ट के साथ काम किया था. दोनों की लव स्टोरी ने लोगों का दिल जीत लिया था.

ये भी पढ़ें:शुरू हो गई राणा दग्गुबती- मिहिका बजाज की शादी की तैयारियां, देखें वायरल तस्वीरें

Related Articles

Back to top button