अजब ग़जब

बेहद खूबसूरत है यह महिला IPS ऑफिसर, मिल रहे हैं फिल्मों के ऑफर लेकिन हमेशा ठुकराया

आपने ऐसे कई लोगों की कहानियों को सुना होगा। जो कि बड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करके किसी बड़े पद पर पहुंचे हो। इनमें आईपीएस और आईएएस के नाम सबसे ज्यादा ही आपको सुनने में आए होगे। आईपीएस और आईएएस पार कोई मामूली बात नहीं हैै। इसके लिए सालों तक लोगों को मेहनत करनी पड़ती है।

ऐसे में खूद पर ध्यान देना तो मुश्किल सा ही हो जाता है। ऐसे में अपनी खूबसूरती को मेंटेन करने की बात आती है। तो अपनी आईएएस और आईपीएस की पढ़ाई के साथ आप अपने आप को डल कर लेती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी आईपीएस ऑफिसर के बारे में बताने वाले हैं जो कि बला की खूबसूरत है।

आईपीएस होकर भी हीरोइन से कम नहीं

आईपीएस के पद पर होकर भी यह ऑफिसर किसी मॉडल या हिरोेेईन से कम नहीं है। इस आईपीएस ऑफिसर की खूबसूरती के किस्से काफी दूर दूर तक फैले हुए हैं। ना सिर्फ खूबसूरती के बल्कि इस महिला ऑफिसर की बहादूरी के भी कई किस्से रह चुके हैं। आइए आपको हम इस खूबसूरत आईपीएस ऑफिसर से मिलवाते हैं।

इस खूबसूरत आईपीएस महिला ऑफिसर का नाम सिमला प्रसाद बताया जाता है। सिमला भोपाल की रहने वाली है। आपको जानकर हैरानी होगी कि लगभग 43 साल की सिमला प्रसाद ने अपनी खूबसूरती के चलते आईपीएस के पद पर होने के साथ ही फिल्म में भी काम किया है। सिमला के फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले हम आपको उनके आईपीएस बनने का सफर बता देते हैं।

ऑन ड्यूटी रह कर की यूपीएससी की तैयारी

सिमला ने अपनी स्कूली पढ़ाई भोपाल के सेंट जोसेफ कोएड स्कूल से की थी। जिसके बाद सिमला ने स्टूडेंट फॉर एक्सीलेंस से बीकॉम और बीयू की पढ़ाई करते हुए पीएससी की परीक्षा की तैयारी भी करती रही। पीएससी क्लीयर करने के बाद सिमला की पोस्टिंग डीएसपी के तौैर पर हुई। जिसके बाद सिमला ले आईपीएस बनने की ठान ली।

अपनी ड्येटी के साथ सिमला ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की और पहले ही प्रयास में सिमला ने इसे पार कर लिया। आज के दौर में जहां सरकारी नौकरी के लिए कोचिंग इंस्टीट्यूट जाना जैसे हर किसी के लिए जरुरी ही हो गया है, ऐसे में यूपीएससी की परीक्षा सिमला ने बिना किसी कोचिंग के पास की। सिमला के पिता डॉ भागीरथी भी पूर्व आईपीएस अधिकारी औऱ सांसद रह चुके हैं। जबकि उनकी मां भी एक साहित्यकार है।

गोल्ड मेडलिस्ट सिमला को ऐसा मिल फिल्मी रोल

ऐसे में अपने परिवार के माहौल को देखते हुए ही सिमला में आईपीएस बनने का जुनून सवार हो गया। अपनी ड्यूटी के दौरान सिमला ने कई नक्सलियों पर कार्रवाही की।

जिसके चलते उन्हें गोल्ड मैैडल से भी नवाजा जा चुका है। सिमला आईपीएस होने के साथ ही काफी खूबसूरत भी थी। जिसके चलते फिल्म निर्देशक जैघम इमाम ने उन्हें फिल्म में लेेने का फैसला कर लिया। इमाम ने सिमला के साथ अलिफ नाम की फिल्म बनाई जो कि 2017 में रिलिज हुई इसके बाद सिमला की 2019 में फिल्म नक्कश आई।

Related Articles

Back to top button