बॉलीवुडमनोरंजन

ना उम्र चिंता, ना नौकरी की फ़िक्र, इश्क का ऐसा जुनून सवार, कम उम्र में शादी कर बैठे ये स्टार्स

कहते हैं इश्क का जुनून सिरफिरे आशिक पर इस तरह से खुमार होता है, जो न उम्र देखता और न ही रीति रिवाज औप घर परिवार। बॉलीवुड में भी ऐसे कई फिल्मी स्टार्स है, जिन्होंने वेहद कम उम्र में प्यार कर शादी जैसे पवित्र बंधन में बंधने का फैसला लिया।

इनमें से कुछ ने तो अपने करियर की परवाह किये बगैर ही डेब्यू के पहले ही शादी कर ली। आज हम आपको ऐसे फिल्मी सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने शादी के बाद फिल्मों में काम करना शुरू किया।

आमिर खान

आमिर खान ने पहली शादी साल 1986 में रीना दत्त से की थी। आमिर ने महज 21 साल की उम्र में शादी कर ली थी। इसके बाद आमिर ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म कयामत से कयामत तक में मुख्य भूमिका निभाई। हालाकि वो इससे पहले बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में काम कर चुके थे। आमिर और रीना का तलाक साल 2002 में हो गया था। इसके बाद उन्होंने किरण राव से शादी कर ली।

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी जब फिल्मों में नहीं आए थे उस दौरान ही एक रेस्तरां में उन्होंने माना शेट्टी को देखा था। वो उन्हें इतनी पसंद आ गई थीं कि वे माना से मिलने को बेकरार हो गए थे। इसके लिए उन्होंने अपने दोस्त से कह कर एक पार्टी अरेंज कराई ताकि सुनील माना से मिल सकें। उस समय सुनील ने फिल्मों में डेब्यू नहीं किया था। उन्होंने 30 साल की उम्र में माना संग सात फेरे लिए। शादी के एक साल बाद ही सुनील ने फिल्म ‘बलवान’ के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था।

धमेंद्र

धमेंद्र ने भी सिर्फ 19 साल उम्र में शादी करली थी। पहली पत्नी प्रकाश से उनके 2 बेटे सनी और बॉबी देओल हैं। शादी के बाद धर्मेन्द्र का अफेयर हेमा मालिनी से फिल्म ‘शोले’ के दौरान शुरू हुआ और इन दोनों ने वर्ष 1980 में शादी कर ली, और शादी के बाद हेमा ने ईशा और अहाना देओल को जन्म दिया।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान ने साल 1992 में फिल्म दीवाना से बॉलीवुड में कदम रखा था। इससे पहले वो टीवी सीरियल में काम करते थे, लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म से। शाहरुख ने बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही 26 साल की उम्र में 1991 में गौरी से शादी कर ली थी।  दोनों की तीन बच्चे हैं, दो बेटे आर्यन और इब्राहिम खान व बेटी सुहाना खान।

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना आज बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर हैं और वाइफ ताहिरा संग उनकी शानदार बॉन्डिंग फैंस का ध्यान आकर्षित करती है। मगर दोनों का साथ चंद सालों का नहीं है। उनका साथ बहुत पुराना है। आयुष्मान ने 27 साल की उम्र में ताहिरा से साल 2011 में ही शादी कर ली थी। इसके बाद उन्होंने साल 2012 में विक्की डोनर फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी।

फरहान अख्तर

जावेद अख्तर के बेटे फरहान अख्तर ने 26 साल की उम्र में साल 2000 में अधुना भबानी अख्तर से शादी की थी। इसके बाद उन्होंने साल 2001 में उन्होंने बतौर निर्देशक दिल चाहता है के जरिए इंडस्ट्री में कदम रखा। हालाकि एक्टिंग की शुरुआत उन्होंने फिल्म द फकीर ऑफ वेनिस से की। फरहान और अधुना का तलाक 2017 में हो गया था।

सैफ अली खान

एक्टर सैफ अली खान ने साल 1991 में खुद से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी कर ली थी, इस समय वो केवल 21 साल के थे। शादी के दो साल बाद यानी साल 1993 में सैफ की पहली फिल्म परंपरा रिलीज हुई थी।

सैफ और अमृता के दो बच्चे हुए बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान। लेकिन सैफ- अमृता की शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई और साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर इनका शादी के अंजाम तक पहुंचा। शादी का फैसला इस कपल ने बेहद कम उम्र ले लिया था। इन्होने साल 2000 में शादी कर ली. शादी के वक्त ऋतिक की उम्र 26 साल थी जबकि सुजैन महज 22 साल की थी. इसी साल उन्होंने फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया।

अर्जुन रामपाल

अभिनेता अर्जुन रामपाल ने महज 19 साल की उम्र में 1991 में मेहर जेसिया से शादी की थी। बॉलीवुड में अर्जुन ने अपना डेब्यू शादी के 10 बाद फिल्म दीवानापन से किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट दिया मिर्जा थीं। हालाकि अर्जुन और मेहर का रिश्ता ज्यादा नहीं टिक पाया। फिर दोनों ने तलाक ले लिया।

Related Articles

Back to top button