बॉलीवुडमनोरंजन

रेखा ने लाइव शो के दौरान खोला बड़ा राज, अमिताभ नहीं बल्कि इस शख्स से करती हैं बेइंतेहा मोहब्बत

स्वर कोकिला के नाम से मशहूर दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर ने 6 फरवरी को दुनिया को अलविदा कह दिया। लता मंगेशकर ने हमेशा से ही अपनी सुरीली आवाज के जरिए हर किसी का दिल जीता है। दुनियाभर में उनकी आवाज के लोग दीवाने हैं। हर अभिनेत्री यह चाहती थी कि लता मंगेशकर उनकी आवाज बने।

लेकिन कुछ गिनी चुनी किस्मत वाली ही ऐसी अभिनेत्रियां थीं जिन्हे लता जी की आवाज पाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। इन्हीं में से एक एक्ट्रेस हैं रेखा।

रेखा… यानी बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री जिनकी खूबसूरत और अदाकारी का हर कोई दीवाना है। खुद लता मंगेशकर भी रेखा की अदायगी की कायल थीं। ना सिर्फ लता मंगेशकर बल्कि रेखा भी खुद यह बात स्वीकार कर चुकी हैं कि वो अपने जीवन में सबसे ज्यादा लता मंगेशकर से प्यार करती हैं।

दरअसल, रेखा के फैंस में उनको लेकर हमेशा उत्सुकता बनी रही कि आखिर वो किस से प्यार करती हैं किस से उन्होंने शादी की और किस के नाम का सिंदूर वो लगाती हैं। आजतक रेखा ने अपनी जिंदगी से जुड़े इतने बड़े सच से कभी भी पर्दा नहीं उठाया। लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी के एक बहुत बड़े राज का खुलासा किया था।

रेखा सुपर डांसर सीजन 2 में बतौर जज शामिल हुईं थी। इस दौरान उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया कि वो किस्से प्यार करती हैं और उनका दिल किसके लिए धड़कता है। इस दौरान रेखा ने पर्सनल लाइफ को लेकर वह खुलासे किए जिससे अब तक लोग अंजान थे।

रेखा ने शो में अपने बचपन की यादों से लेकर अपनी शादीशुदा जिंदगी और अपने जीवन के अहम पलों के बारे में बताया। रेखा ने अपने प्यार का ज़िक्र करते हुए बताया, ‘मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं, जिंदगी भर उनसे प्यार करती आई हूं।

सुबह जब मैं ध्यान करती हूं और उनकी तस्वीर सामने आ जाती है और एक तरह से मुझे उनसे इश्क है…जुबां पर लाऊं उसका नाम…चलो बता देती हूं…वह नाम है लता मंगेशकर।’

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इतना ही नहीं रेखा ने यह भी बताया कि, ‘लता जी के जन्मदिन पर जब वह मुंबई में उनके घर गईं तो वहां बहुत सारे लोग मौजूद थे। लता जी तभी बोलती हैं कि ‘लोग मुझे ‘सरस्वती’ मानते हैं लेकिन मैं रेखा जी को साक्षात ‘महालक्ष्मी’ मानती हूं।’

यह कहते हुए रेखा बताती हैं कि, ‘उस समय यह बात सुनकर मेरे पैरों तले जमीन खिसक गई थी और मैं धरती मां के कदमों में गिरकर रोने लगी थीं।’ वीडियो में आप देख सकते हैं कि, यह बात कहते हुए रेखा बताती हैं कि उनके रोंगटे खड़े हो जाते हैं इस वाक्ये को याद करते हुए।

बता दें रेखा के कई सुपरहिट गाने के पीछे लता जी की आवाज गूंजी है। लता जी के साथ रेखा बेहद प्यारी बॉन्डिंग शेयर करती थीं। लता मंगेशकर के गानों की वजह से रेखा इंडस्ट्री में छा गई थीं। दोनों ही एक-दूसरे की बहुत बड़ी फैन थीं। ऐसे में इस रिपोर्ट में देखिए रेखा के उन सुपरहिट गानों का कलेक्शन जिसमें लता जी की आवाज सुनने को मिली है।

Related Articles

Back to top button