समाचार

‘डिस्को किंग’ बप्पी लहरी का 69 की उम्र में निधन, एक महीने से लड़ रहे थे जिंदगी-मौत के बीच जंग

अभी कुछ दिनों पहले ही लेजेंड्री सिंगर लता मंगेशकर के निधन की खबर सुनने में आई थी जिसने देशभर में शोक का माहौल हो गया था। और अब बॉलीवुड ने अपना एक और नायाब सिंगर खो दिया है। बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर बप्पी लहरी का मंगलवार रात 11 बजे 69 साल की उम्र में निधन हो गया है।

श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी

बप्पी लहरी ने मुंबई केजुहू स्थित क्रिटी केयर हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। 69 साल के बप्पी लहरी के निधन की खबर ने हर किसी को तोड़कर रख दिया है। उनके निधन की खबर से बॉलीवुड और म्यूजिक इंडडस्ट्री में शोक की लहर है। वहीं इस खबर के सामने अपने के बाद सोशल मीडिया पर हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है।

प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी बप्पी दा को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ‘बप्पी लहरी जी का संगीत सभी दौर के लिए था, वो हर भावना को खूबसूरती से व्यक्त करता था। हर जनरेशन के लोग उनके काम से जुड़ाव महसूस करते थे। उनका खुशनुमा स्वभाव सभी को याद रहेगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।’

कोविड पॉजिटिव होने के बाद से चल रहे थे बीमार

बप्पी लहरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज क्रिटी केयर अस्पताल में चल रहा था। उन्हें तबीयत खराब होने के बाद मंगलवार को एक बार फिर भर्ती किया गया था। बप्पी दा पिछले साल कोविड पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था।

इस बीमारी ने छीनी जान

अस्पताल के निदेशक डॉ. दीपक नमजोशी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, ‘बप्पी लहरी करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी गयी थी, लेकिन उनकी सेहत मंगलवार को बिगड़ गई और उनके परिवार ने एक डॉक्टर को घर बुलाया। उन्हें अस्पताल लाया गया। उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें थी। उनकी देर रात ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एप्निया) के कारण मौत हो गई।’

इस अंदाज के लिए मशहूर थे बप्पी दा

म्यूजिक इंडस्ट्री में बप्पी लहरी को डिस्को किंग कहा जाता था। उनका असली नाम अलोकेश लाहिड़ी था। बप्पी लहरी म्यूजिक के साथ-साथ सोना पहनने के अंदाज को लेकर भी जाने जाते थे। बप्पी साहब एक अलग आवाज और संगीत के लिए जाने जाते हैं।

राजनीति में भी आजमाई किस्मत

उन्होंने अपने कॅरियर में कई हिट सॉन्ग गाए हैं। साथ ही कई रिएलिटी शो बतौर जज भी किए हैं। लेकिन मशहूर सिंगर का ये लग राजनीति में काम नहीं आया। बप्पी लहरी के जाने से फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गई है।

Related Articles

Back to top button