बॉलीवुड

इनसे इंस्पायर होकर GOLD पहनते थे बप्पी दा, सोने के सेट में पीते थे चाय, छोड़ गए हैं इतनी दौलत

बॉलीवुड के लेजेंड्री सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बप्पी लहरी का 69 की उम्र में निधन हो गया है। वह पिछले काफी समय से बीमार थे जिसके चलते अस्पताल में भर्ती थे। बप्पी दा ने तकरीबन 48 साल तक अपने बेहतरीन गानों के जरिए दर्शकों के दिल में जगह बनाई। वह अपने धमाकेदार गानों के लिए तो चर्चा में रहते ही थे इसके अलावा बप्पी दा अपने एक शौक के कारण भी मशहूर थे।

बप्पी लहरी के सोना पहनने का राज

बप्पी लहरी का नाम आते ही डिस्को म्यूजिक के साथ-साथ ढेर सारे सोने से लदा उनका अनोखा अंदाज़ याद आने लगता है। बप्पी दा सोने के काफी शौकीन थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके सोना पहनने के पीछे का राज क्या था।

इस स्टार से प्रेरित होकर पहनने लगे सोना

बप्पी दा ने कहा था कि वह अमेरिकन स्टार एल्विस प्रेस्ली के बड़े फैन थे। एल्विस को उन्होंने हर परफॉरमेंस के दौरान सोने की चेन पहने देखा था। तब बप्पी अपने स्ट्रगलिंग दौर में थे और उन्होंने ठान लिया था कि जब वह कामयाब होंगे तो वो भी खूब सारा सोना पहनेंगे। जब वो कामयाब हुए तो उन्होंने ऐसा ही किया और इतना सोना पहना कि उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन कहा जाने लगा। इसके अलावा बप्पी लहरी ने खुद ढेर सारा सोना पहनने के पीछे की वजह बताई थी। उन्होंने कहा था कि, सोना मेरे लिए लकी है।

बप्पी लहरी के पास है इतना सोना

वैसे अगर आप सोच रहे हों कि बप्पी लहरी कितना सोना पहनकर चलते थे, तो इसका जवाब भी उन्होंने दिया हुआ है। 2014 में बप्पी लहरी ने चुनाव लड़ा था। उस दौरान उन्होंने इस बात की जानकारी खुद ही दी थी। जानकारी के मुताबिक, बप्पी दा के पास 754 ग्राम सोना है और 4.62 ग्राम चांदी। फिलहाल सोने का भाव 51 हजार रुपए है, जिसके अनुसार बप्पी दा के पास लगभग 40 लाख रुपए का सोना- चांदी मौजूद है। कुल संपत्ति की बात करें तो बप्पी दा 20 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे।

धनतेरस पर गिफ्ट में मिला सोने का चाय सेट

बप्पी लहरी को सोने से इस कदर प्रेम था कि उन्हें साल 2021 में धनतेरस पर पत्नी ने सोने का चाय सेट उपहार में दिया था। यह बप्पी दा ने इसलिए किया था क्योंकि उनके पास पहले से सोने की कई सारी अलग-अलग जूलरी थी। बप्पी दा ने इस बारे में कहा था, ‘मैंने पत्नी से धनतेरस पर मेरे लिए सोने का चाय सेट लाने के लिए बोला था। मैंने एक सुंदर चाय सेट को कहीं देखा था और वो मुझे बहुत पसंद भी आ गया था। यही कारण है कि मुझे उन्होंने सोने का चाय सेट दिया है। हम धनतेरस के दिन सोना खरीदने को शुभ मानते हैं। हम प्रतिवर्ष इस परंपरा को जारी भी रखते हैं।’

गोल्ड मैन कहलाने पर गर्व होता है

बप्पी ने साथ में यह भी बताया था कि उनके पास गोल्ड की जूलरी में सबकुछ है। इसलिए उन्होंने चाय सेट लेना सही समझा। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मुझे गोल्ड मैन कहलाने पर गर्व है। सोना मेरे लिए लकी है। मेरे गाने तब हिट हुए जब मैंने सोना पहनना शुरू किया।

5000 से ज्यादा गाने किये कंपोज

बता दें बप्पी लहरी को डिस्को डांसर, नमक हलाल, हिम्मतवाला और शराबी जैसी फिल्मों में गाने के लिए जाना जाता था। इसके अलावा बप्पी दा ने अरे प्यार कर ले और ऊह ला ला जैसे गानों और कई पुराने गानों को री-क्रिएट करने के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने तकरीबन 500 फिल्मों में 5000 से ज्यादा गाने कंपोज किए और गाए भी थे।

Related Articles

Back to top button